एसयूवी: MG Astor के इन वेरिएंट की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नई प्राइज और खूबियां

MG Astor के इन वेरिएंट की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नई प्राइज और खूबियां
  • कंपनी ने करीब 38 हजार रुपए तक बढ़ा दिए हैं
  • बेस मॉडल की कीमत 9.98 लाख से शुरू होती है
  • इसमें मैकानिकल तौर पर भी कोई बदलाव नहीं हुआ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। ब्रिटिश कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) ने भारत में अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी एस्टर (Astor) की कीमत में बढ़ोतरी की है। जिसके बाद खरीदना महंगा होगा, हालांकि दाम में वृद्धि कुछ चुनिंदा वेरिएंट पर की गई है। जिस पर कंपनी ने करीब 38 हजार रुपए तक बढ़ा दिए हैं।

बता दें कि, एमजी एस्टोर के बेस मॉडल की कीमत 9.98 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। अच्छी बात यह कि, कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। किन वेरिएंट्स की बढ़ी हैं कीमतें और क्या हैं इस एसयूवी की खूबियां, आइए जानते हैं...

इन वेरिएंट की कीमतें बढ़ी

एमजी एस्टर के शार्प प्रो की कीमत में 31,800 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं इसके सेवी प्रो वेरिएंट की कीमत में 38,000 रुपए तक का इजाफा किया गया है। बता दें कि, इससे पहले कंपनी ने हेक्टर और हेक्टर प्लस की कीमतों में 30,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की थी।

फीचर्स

MG Astor की कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा इसमें अन्य कोई फीचर्स एड नहीं किए गए हैं। इसमें सुविधाजनक फ्रंट सीट वेंटिलेशन के साथ ही वायरलेस एंड्ररॉइड ऑटो, एपल कार प्ले और ऑटो डीमिंग आईआरवीएम के साथ ही वायरलेस चार्जेस की सुविधा मिलती है। इसमें नए स्प्रिंट ​सहित सभी वेरिएंट्स में एडवांस यूजर इंटरफेस के साथ अपडेटेड आई-स्मार्ट 2.0 दिया गया है।

इसके अलावा इसमें 80 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) लेवल 2 जैसे फीचर्स से यह एसयवूी लैस है। इसमें एंटी थेफ्ट फीचर भी मिलता है, जो कि डिजिटल चाभी इनेबल है।

इंजन और पावर

इसमें मैकानिकल तौर पर भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। Astor में 1.5 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 109 बीएचपी पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। वहीं दूसरा 1.35- लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन 138 बीएचपी और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

Created On :   15 Jun 2024 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story