SUV: महिंद्रा ने पहले दिन 1,500 से अधिक XUV 3XO की डिलीवरी की, जानिए इस एसयूवी के फीचर्स और कीमत

महिंद्रा ने पहले दिन 1,500 से अधिक XUV 3XO की डिलीवरी की, जानिए इस एसयूवी के फीचर्स और कीमत
  • पहले ही दिन 1,500 से अधिक यूनिट डिलेवर
  • एक घंटे के भीतर 50,000 से अधिक बुकिंग
  • 5 से 6 महीने तक की हो सकती है वेटिंग

डिजिटल डेस्‍क, नई दिल्‍ली। घरेलू एसयूवी मेकर कंपनी महिन्द्रा (Mahindra) ने अप्रैल महीने में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी 3एक्सओ (XUV 3XO) को लॉन्च किया था। जिसे जबरदस्त बुकिंग मिली थी, वहीं रविवार (26 मई) से पूरे भारत में कंपनी ने इसकी शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने पहले ही दिन XUV 3XO SUV की 1,500 से अधिक यूनिट डिलेवर की हैं। बेंगलुरू में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस गुल पनाग ने वहीं चेन्‍नई में पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मैथ्‍यू हेडन ने ग्राहकों को एसयूवी की चाबी सौंपी।

बता दें कि, इस साल 15 जनवरी को कार निर्माता ने पहले घंटे के भीतर 50,000 से अधिक ग्राहकों ने एसयूवी बुक की हैं। इस एसयूवी की टक्कर सेगमेंट में टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) और मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) जैसी सब-कॉम्पैक्ट से है। आइए जानते हैं इस एसयूवी पर कितनी है वेटिंग, क्या है कीमत और फीचर्स?

कितनी है वेटिंग?

महिंद्रा का दावा है कि उसने अब तक XUV 3XO की 10,000 से अधिक इकाइयों का प्रोडक्शन किया है। कंपनी का यह भी कहना है कि वह समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी। इसके लिए इस एसयूवी की हर महीने नौ हजार यूनिट्स का प्रोडक्‍शन किया जा रहा है। ऐसे में जिन ग्राहकों ने एसयूवी को पहले बुक किया है, उनको 26 मई से डिलीवरी देना शुरू कर दिया गया है। हालांकि, अधिक बुकिंग के कारण इस एसयूवी के लिए ग्राहकों को पांच से छह महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से XUV 3XO में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), एक रियरव्यू कैमरा, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और एक 360-डिग्री कैमरा मिलता है। इसके अलावा यह एसयूवी एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (एडीएएस) जैसे एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटो मोनस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन-कीप अस्स्टि के फुल सूट के साथ आती है।

वेरिएंट और कीमत

महिंद्रा XUV 3XO कॉम्पैक्ट एक्सयूवी MX1, MX2, MX3, MX2 Pro, MX3 Pro, AX5, AX5L, AX7 और AX7L वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है। इसकी शुरुआती कीमत 7.49 लाख रुपए, एक्‍स शोरूम है, जो कि इसके टॉप वेरिएंट AX7L पर 13.99 लाख रुपए तक जाती है।

Created On :   27 May 2024 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story