माइलेज बाइक: Hero Splendor Plus XTEC 2.0 हुई लॉन्च, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 73 किमी

Hero Splendor Plus XTEC 2.0 हुई लॉन्च, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 73 किमी
  • मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड कलर में उपलब्ध
  • इस बाइक की कीमत 82,911 रुपए, एक्स-शोरूम है
  • इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट और अतिरिक्त फीचर्स हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में शुमार स्प्लेंडर (Splendor) अब एक नए अवतार में उपलब्ध होगी। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपनी सबसे ज्यादा पॉपुलर बाइक स्प्लेंडर की 30वीं सालगिरह का जश्न मना रही है। इस मौके पर कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 2.0 (2024 Hero Splendor+ XTEC 2.0) को लॉन्च किया है। इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन मैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड में पेश किया गया है।

बात करें कीमत की तो, 2024 Hero Splendor+ XTEC 2.0 को 82,911 रुपए की एक्स-शोरूम प्राइज पर बाजार में उतारा गया है। यह कीमत इसके मौजूदा मॉडल से 3,000 रुपए अधिक है।

क्या हुआ बदलाव

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक 2.0 पुराने मॉडल की तरह ही दिखती है, हालांकि इसमें कुछ कॉस्मेटिक अपडेट और अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं। नई Splendor+ XTEC 2.0 में हाई-इंटेंसिटी पोजिशन लैंप (HIPL) के साथ नया LED हेडलैंप दिया गया है। इसके अलावा इसमें इसमें एच-शेप्ड डीआरएल के साथ एक सिग्नेचर टेललाइट भी दी गई है, जिससे यह एलईडी हेडलैंप के साथ पेश की जाने वाली एकमात्र 100 सीसी बाइक बन गई है। इसके अलावा इसमें नई कलर स्कीम और ग्राफिक्स भी दिए गए हैं। साथ ही इसमें इंडिकेटर हाउसिंग के लिए एक नया डिजाइन दिया गया है।

कैसे हैं फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो माइलेज की जानकारी दिखाता है। इसके अलावा इसमें साइड-स्टैंड इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और लो फ्यूल इंडिकेटर रीडआउट, कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट आदि मिलते हैं। बाइक में अब डेडिकेटेड स्विच के साथ हैजर्ड लाइट भी दी गई है।

बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन और ब्रेकिंग के लिए दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

इंजन और पावर

नई जेनरेशन Splendor+ XTEC में 100 cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8000 rpm पर 7.9 bhp और 6000 rpm पर 8.05 Nm का पीक टॉर्क देता है। इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें i3s (आइडल स्टॉप स्टार्ट सिस्टम) तकनीक है। इसमें 9.8 लीटर की फ्यूल टैंक क्षमता है और दावा किया गया है कि यह 73 kmpl की फ्यूल एफिशिएंसी देता है।

Created On :   31 May 2024 7:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story