Tesla Cybertruck: दुबई पुलिस के बेहतरीन बेड़े में शामिल हुआ टेस्ला साइबरट्रक, जानिए इसकी खासियत

दुबई पुलिस के बेहतरीन बेड़े में शामिल हुआ टेस्ला साइबरट्रक, जानिए इसकी खासियत
  • दुबई पुलिस ने आधिकारिक एक्स हैंडल पर शेयर किया
  • ग्रीन और व्हाइट कलर का साइबर ट्रक देखा जा सकता है
  • पोस्ट पर टेस्‍ला के एलन मस्क ने इसका जवाब भी दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुबई पुलिस (Dubai Police) अपने सुपरकार बेड़े के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें मर्सिडीज-एएमजी जीटी 63 एस (Mercedes-AMG GT 63 S), फेरारी एफएफ (Ferrari FF), बुगाटी वेरॉन (Bugatti Veyron) और लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर (Lamborghini Aventador) जैसी दुनिया की कुछ सबसे शानदार और सबसे तेज गाड़ियां शामिल हैं। वहीं अब नई तकनीक का सपोर्ट करने के उद्देश्य से इसमें टेस्ला साइबर ट्रक शामिल किया गया है।

दुबई पुलिस ने अपने आधिकारिक एक्स प्रोफाइल पर भी इस खबर को शेयर किया है। कैप्शन में लिखा है, "दुबई पुलिस जनरल कमांड ने अपने पर्यटक पुलिस लक्जरी गश्ती बेड़े में फ्यूचरिस्ट डिजाइन वाली आधुनिक इलेक्ट्रिक कार टेस्ला साइबरट्रक (Tesla Cybertruck) को शामिल किया है। क्या हैं इस ट्रक की खूबियां, आइए जानते हैं...

दुबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया

दुबई पुलिस द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में ग्रीन और व्हाइट कलर का साइबर ट्रक देखा जा सकता है। इस फोटो में जो Cybertruck दिखाया गया है उसमें वह एक पायलट गाड़ी के तौर पर आगे चल रहा है। वहीं इसके पीछे मर्सिडीज की एएमजी जी 63 दिखाई दे रही है, जो दुबई के क्राउन प्रिंस की गाड़ी के आगे चल रहा है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद टेस्‍ला के एलन मस्क ने इसका जवाब भी दिया है। उन्होंने एक शॉर्ट “कूल” और एक सनग्लास इमोजी के साथ प्रतिक्रिया दी है।

2019 में बनाई थी यह योजना

आापको बता दें कि, साइबरट्रक के दुबई पुलिस में शामिल होने की यात्रा नवंबर 2019 में शुरू हुई थी जब पुलिस बल ने इस संभावना का संकेत दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर साइबरट्रक की तस्वीर पोस्ट की, जिस पर दुबई पुलिस का बैज और सिग्नेचर ग्रीन और व्हाइट कलर की ड्रेश थी। साथ ही इसे 2020 तक जोड़ने की योजना बनाई थी।

टेस्ला साइबरट्रक की खूबियां

इस ट्रक में स्टेनलेस स्टील बॉडी और बुलेटप्रूफ खिड़कियां हैं। इसमें एयर सस्पेंशन शामिल है और यह तीन मॉडल में आता है। यह ट्रक 548 किलोमीटर की रेंज, 845 हॉर्स पावर के साथ आता है। मिड रेंज मॉडल के मुकाबले यह ट्रक 2.6 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक की स्‍पीड पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्‍पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटे की है। वहीं सिर्फ 15 मिनट की सुपरचार्जिंग में इस ट्रक को 218 किलोमीटर की रेंज मिलती है।

Created On :   17 Jun 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story