लग्जरी सेडान: 2025 BMW M3 ग्लोबल मार्केट में हुई अनवील, जानिए क्या यह भारत में लॉन्च होगी?

2025 BMW M3 ग्लोबल मार्केट में हुई अनवील, जानिए क्या यह भारत में लॉन्च होगी?
  • नए मॉडल में नए डिजाइन किए गए हेडलाइट्स मिलते हैं
  • अपडेट किए गए इंटीरियर कंपोनेंट जैसे कई अपडेट किए हैं
  • 2025 M3 सेडान जुलाई से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू (BMW) ने ग्लोबल मार्केट में 2025 एम3 सेडान (2025 M3 Sedan) और एम3 टूरिंग (M3 Touring) को पेश किया गया है। नए मॉडल में नए डिजाइन किए गए हेडलाइट्स और अपडेट किए गए इंटीरियर कंपोनेंट जैसे कई अपडेट देखने को मिलते हैं, जिससे यह और भी स्पोर्टी नजर आती है। रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल म्यूनिख में बीएमडब्ल्यू ग्रुप प्लांट में बनाए जाएंगे। इन्हें जुलाई 2024 में शुरू होने वाले प्रोडक्शन फेज के साथ दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं नए मॉडल के बारे में...

डिजाइन

2025 BMW M3 में नए LED हेडलैम्प और ट्रंक लिड पर एक आउटलाइन M3 बैज दिया गया है। फिर से डिजाइन की गई लाइट्स में एक ही मॉड्यूल में लो और हाई बीम दोनों हैं, जिसमें दो ऐरो के आकार की LED यूनिट डेटाइम रनिंग लाइट (DRL) और टर्न इंडिकेटर के रूप में काम करती हैं। इसके रियर एलईडी टेल लैंप को भी अपडेट किया गया है। वहीं ऑप्शन के रूप में अडैप्टिव एलईडी हेडलैम्प भी उपलब्ध हैं। इनमें ऑटो हाई बीम, कॉर्नरिंग लाइट, अर्बन लाइट और ब्लू एक्सेंट शामिल हैं।

फीचर्स

इसके नए मॉडल में अपडेट इंटीरियर मिलता है, जिसमें ड्राइवरों को एक नया डिजाइन किया गया मल्टीफंक्शन बटन के साथ नया थ्री-स्पोक M लेदर स्टीयरिंग व्हील मिलता है। इसमें एक फ्लैट-बॉटम डिजाइन और दो एम बटन हैं। इसमें BMW का नया 8.5-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

इंजन और पावर

2025 BMW M3 कॉम्पिटिशन xDrive के पावर में वृद्धि की गई है। इस अपग्रेड के बावजूद, टॉर्क आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 650Nm टॉर्क जेनरेट करता है। BMW के अनुसार, कार महज 3.4 सेकंड में 0-97km/h की रफ्तार पकड़ सकती है।

वहीं 2025 लाइनअप में रियर-व्हील-ड्राइव M3 और M3 कॉम्पिटिशन मॉडल भी शामिल हैं। इनमें S58 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड, 3.0-लीटर, स्ट्रेट-सिक्स इंजन दिया गया है, जिसका पावर आउटपुट क्रमशः 473hp और 503hp है। तीनों मॉडल की स्पीड 250km/h घंटा है, जिसे वैकल्पिक M ड्राइवर पैकेज के साथ 290km/h तक बढ़ाया जा सकता है।

कब होगी लॉन्च

BMW ने घोषणा की है कि 2025 M3 सेडान जुलाई से खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि, नई M3 सेडान भारतीय बाजार में भी आएगी। इसको लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Created On :   31 May 2024 11:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story