2024 Hero Glamour: इस 125 सीसी बाइक में मिलते हैं यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स, नई कलर स्कीम भी है शामिल

इस 125 सीसी बाइक में मिलते हैं यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे कई बेहतरीन फीचर्स, नई कलर स्कीम भी है शामिल
  • नई 'ब्लैक मेटैलिक सिल्वर' पेंट स्कीम मिलती है
  • इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है
  • एक्स-शोरूम कीमत 83,598 रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर बाइक ग्लैमर 125 (Glamour 125) का 2024 मॉडल लॉन्च किया है। नई ग्लैमर में कई सारे बदलाव किए गए हैं। जिसमें नई 'ब्लैक मेटैलिक सिल्वर' पेंट स्कीम और बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं, जबकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आइए जानते हैं इस बाइक की कीमत और खूबियों के बारे में...

2024 Hero Glamour की कीमत

इस बाइक को कंपनी ने 83,598 रुपए की शुरुआती (एक्स-शोरूम, दिल्ली) कीमत में बाजार में उतारा है। यह कीमत इसके ड्रम वेरिएंट के लिए है। वहीं इसके डिस्क वेरिएंट की कीमत 87,598 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो पिछले मॉडल की तुलना में 1,000 रुपए अधिक है।

डिजाइन और फीचर्स

2024 ग्लैमर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पिछले मॉडल की तरह ही हेडलाइट काउल, फ्यूल टैंक और साइड और टेल पैनल दिए गए है। हालांकि, नए मॉडल में नई पेंट स्कीम मिलती है, जिससे इसका लुक पहले के मुकाबले बेहतर नजर आता है। यह कलर स्कीम बाइक के ग्राफिक्स के साथ ब्लैक और ब्राउन कलर कॉम्बिनेशन में आती है। बाइक में 17-इंच के पहिए मिलते हैं। बेस मॉडल में ब्रेकिंग ड्यूटी फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं, इसके टॉप वेरिएंट में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है।

नई हीरो ग्लैमर में एलईडी हेडलाइट मिलती है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन दिया गया है। साथ ही इसमें स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट मिल जाता है। आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम और हैजर्ड लाइट्स भी इसमें मिल जाती हैं।

इंजन और पावर

ग्लैमर 125 केनए मॉडल में बिना किसी बदलाव के एयर-कूल्ड, 125cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन लगा है जो 7,500rpm पर 10.3hp और 6,000rpm पर 10.4Nm का टॉर्क देता है। इसके इंजन को पांच स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Created On :   26 Aug 2024 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story