दमदार एसयूवी: 2024 Ford Endeavour Tremor एडिशन ऑस्ट्रेलिया में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां

2024 Ford Endeavour Tremor एडिशन ऑस्ट्रेलिया में हुआ लॉन्च, जानिए इसकी खूबियां
  • ऑफ-रोड एसयूवी के रूप में पेश किया गया है
  • 76,590 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में लॉन्च किया गया है
  • इसमें खास रॉक क्रॉल ड्राइव मोड दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिगग्ज अमेरिकी कार कंपनी फोर्ड (Ford) की एंडेवर (Endeavour) एक दमदार एसयूयवी है, जिसे फोर्ड ऑस्ट्रेलिया एवरेस्ट (Everest) नाम से बेचती है। हाल ही में कंपनी ने इसके ट्रेमर एडिशन (Tremor Edition) की घोषणा की है और इसे एक​ ऑफ-रोड एसयूवी के रूप में पेश किया गया है। कितनी खास है ये एसयूवी, और क्या है इसकी कीमत? आइए जानते हैं...

कीमत

फोर्ड एंडेवर ट्रेमर को ऑस्ट्रेलिया में 76,590 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर में लॉन्च किया गया है, भारतीय रुपयों में यह कीमत करीब 43.10 लाख रुपए तक जाती है। आपको बता दें कि, लंबे समय से फोर्ड एंडवेर को फिर से भारतीय बाजार में लाने की खबरें आ रही हैं। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द यह भारतीय मार्केट में भी लॉन्च होगी।

क्या है खास?

यह एसयूवी एवरेस्ट का यह एडवांस वर्जन है, जिसमें बेहतर ऑफ-रोडिंग कैपेसिटी मिलती है। इसके सस्पेंशन में पोजिशन-सेंसिटिव बिलस्टीन डैम्पर्स दिए गए हैं। नए स्प्रिंग्स और जनरल ग्रैबर AT3 ऑल-टेरेन टायर द्वारा बढ़ी हुई ऑफ-रोड क्षमताएं प्रदान की जाती हैं। बाहरी डिजाइन में एक विशिष्ट हनीकॉम्ब ग्रिल, सहायक एलईडी लैंप, एक स्टील बैश प्लेट, हैवी-ड्यूटी साइड स्टेप्स और ट्रेमर बैजिंग शामिल हैं, जो एक बोल्ड और कमांडिंग शामिल हैं। इसमें 17-इंच के पहिये और डामर ब्लैक व्हील आर्क मोल्डिंग दिए गए हैं।

Ford Endeavour Tremor में खास रॉक क्रॉल ड्राइव मोड दिया गया है। इसके अलावा इसमें ई-शिफ्टर (4WD), कन्वेंशनल शिफ्टर (RWD) और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

Ford Endeavour Tremor में 3.0-लीटर V6 टर्बोडीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 250 PS की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Created On :   23 Aug 2024 6:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story