Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-09 13:01 GMT

मध्य प्रदेश न्यूज़: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। मध्यप्रदेश: सीहोर के भैरूंदा में हुआ "ग्राम विकास सम्मेलन" का आयोजन, सीएम मोहन यादव बोले - 'विकसित भारत का रास्ता गांव से होकर जाता है' हमारी सरकार गरीब और किसानों की सरकार है। यहाँ सभी को समान रूप से पात्रतानुसार सुविधाएं उपलब्ध है। जबलपुर में खम्भे पर लटक रहे बिजली के दर्जनों मीटर, नहीं बन पा रहा सब स्टेशन। पन्ना में अभिमन्यु अभियान के तहत विद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगितायें। शहडोल में सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर पहुंचते ही शोक में डूबा गांव, गार्ड ऑफ ऑनर के बीच गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार।

Live Updates
2024-10-09 14:17 GMT

Jabalpur News: मप्र हाई कोर्ट के आदेश पर मदन महल पहाड़ी के 54 एकड़ क्षेत्र को ऑक्सीजन जोन के रूप में विकसित करने के लिए यहाँ पर पाँच साल में 43 हजार 707 पौधे लगाए गए। स्मार्ट सिटी के माध्यम से चरण बद्ध तरीके से इस काम में करीब 7 करोड़ रुपए भी खर्च किए गए। शहर के अधिकारियों और नागरिकों ने पौधों को बचाने का संकल्प भी लिया, लेकिन अब इन पौधों के संरक्षण पर खतरा मंडराने लगा है। बताया जा रहा है कि निर्धारित शर्तों के अनुसार स्मार्ट सिटी द्वारा यहाँ पौधों की देखभाल के लिए जो कर्मचारी तैनात किए गए थे, उन्हें हटा दिया गया है। पिछले 5 साल से पौधों की देखभाल करने के लिए 28 कर्मचारी लगाए गए। पर्यावरण संरक्षण से जुड़े लोगों ने इस पर असंतोष भी जाहिर किया है।

2024-10-09 14:10 GMT

Jabalpur News: जमीन के फर्जीवाड़े में दोषी और फरार तहसीलदार सहित एक अन्य तहसीलदार के पारित प्रकरणों को निगरानी में लिया गया है जिससे इनकी दोबारा सुनवाई की जा रही है। गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए कलेक्टर ने इन मामलों की सुनवाई शुरू कर दी है। आवेदक दस्तावेज लेकर हाजिर हो रहे हैं। आवेदकों के पास जब नोटिस पहुँच रहे हैं तो वे चौंक जाते हैं कि प्रकरण में फैसला हो चुका था फिर दोबारा सुनवाई क्यों हो रही है। इसके लिए जब वे कलेक्ट्रेट पहुँचते हैं तब उन्हें हकीकत पता चलती है कि उनके ही नहीं सम्बंधित तहसीलदार द्वारा सुनाए गए सभी फैसलों को निगरानी में लिया गया है।

2024-10-09 14:09 GMT

Jabalpur News: शहर के चारों ओर 108 किलोमीटर के दायरे में बन रही रिंग रोड के अंतिम हिस्से को केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। शहर की इस महत्वाकांक्षी सड़क का निर्माण 3 हजार करोड़ से अधिक की राशि से कुल 5 हिस्सों में किया जा रहा है जिसमें अंतिम हिस्सा जो अमझर घाटी से शारदा मंदिर बरेला तक आता है इसको 641 करोड़ की राशि से बनाया जाएगा।

2024-10-09 13:29 GMT

Chhindwara News: चौरई थाना क्षेत्र के नवेगांव बाइपास पर मंगलवार को भीषण सडक़ हादसे में स्कूटी सवार दंपती की मौत हो गई। दंपती कपुर्दा मंदिर से दर्शन कर वापस घर लौट रही थी। बाइपास पर तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने स्कूटी सवार दंपती को टक्कर मारी थी। एक अन्य घटना मोहखेड़ के ग्राम खुनाझिर के समीप सोमवार रात एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। हादसे में घायल बाइक सवारों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया था। यहां चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया। दोनों प्रकरणों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

2024-10-09 13:16 GMT

Chhindwara News: जबलपुर लोकायुक्त ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए फिर एक पटवारी को 35 हजार की रिश्वत लेते धर दबोचा। पावती बनाने के ऐवज में पटवारी द्वारा 50 हजार की डिमांड प्रार्थी से की गई थी। मंगलवार को तहसील कार्यालय में 35 हजार की रिश्वत लेकर पटवारी ने प्रार्थी को बुलाया था। जैसे ही आरोपी ने रकम ली लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्त में लेते हुए सर्किट हाऊस ले जाकर पूछताछ की। यहां मामला पंजीबद्ध करते हुए मुचलके पर जमानत दे दी है।

2024-10-09 13:14 GMT

Chhindwara News: भाजपा के सात पार्षदों के विश्वासघात सेे मंगलवार को नगर निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र सोनू मागो के खिलाफ आया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। 34 पार्षदों के साथ भाजपा के बहुमत और 14 पार्षदों के साथ कांग्रेस के अल्पमत में होने के बावजूद निगम अध्यक्ष श्री मागो अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे। आश्चर्यजनक परिणामों के बाद भाजपा का शीर्ष नेतृत्व सकते में हैं। वहीं भाजपा पार्षद एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

2024-10-09 13:11 GMT

Chhindwara News: पांढुर्ना जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्नसिंह तोमर सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे पांढुर्ना पहुंचे। अधिकारियों से औपचारिक चर्चा के बाद वे तत्काल पांढुर्ना के सिविल अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद सुबह चार बजे तक उन्होंने सौंसर के सिविल अस्पताल और रामाकोना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान मिली खामियों पर श्री तोमर ने नाराजगी जताई।

2024-10-09 13:10 GMT

Shahdol News: हाईकोर्ट के निर्देश पर 90 दिन में अनुकंपा नियुक्ति के मामले को निराकृत करने में लापरवाही बरतने पर जिला शिक्षा अधिकारी (डीइओ) शहडोल फूल सिंह मारपाची को निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में मुख्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग नियत किया गया है। अपर संचालक लोक शिक्षण शहडोल के प्रतिवेदन पर यह कार्रवाई कमिश्नर शहडोल संभाग श्रीमन शुक्ला ने किया। उन्होंने बताया कि ब्यौहारी के देवरांव स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय हरिजन बस्ती में स्वर्गीय रामराज द्विवेदी संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 का सहायक अध्यापक के पद पर संविलियन की कार्रवाई विरूद्ध प्रस्तावित किया। जिस पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी हुआ।

2024-10-09 13:09 GMT

Shahdol News: प्रसिद्ध शक्तिपीठों में से एक अंतरा स्थित कंकाली माता के दरबार में शारदेय नवरात्रि पर श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ रहा है। मान्यता है कि मां हर किसी की मनोकामना को पूर्ण करती हैं। यही कारण है कि अठारह भुजी चामुण्डा माता के अद्भुत दरबार में हर रोज हजारों श्रद्धालु मुरादें लेकर पहुंच रहे हैं। जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर अंतरा के कंकाली मंदिर में देर रात माता रानी के पट बंद होने के बाद मंदिर के अंदर कोई प्रवेश नहीं कर सकता। पट सुबह से खुलते हैं और माता के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ जमा होने लगती है।

2024-10-09 13:08 GMT

Shahdol News: गोहपारू जनपद के ग्राम पंचायत भदवाही में सरपंच मुनीलाल और सचिव ललनराम पर कार्रवाई के लिए जनपद सीइओ द्वारा 5 सितंबर 2023 को जिला पंचायत सीइओ को पत्र लिखा गया तो यहां एक साल से ज्यादा समय तक फाइल दबी रह गई। कार्रवाई में विलंब से गांव के लोग परेशान हैं। उपसरपंच रामस्वरूप, पंच महतू सिंह व विजय कुमार सिंह का कहना है कि जनपद सीइओ ने खंड पंचायत अधिकारी रामप्रताप प्रजापति से जांच करवाई थी और गड़बड़ी की पुष्टि हो जाने के बाद ही कार्रवाई के लिए फाइल भेजी गई थी। यह अलग बात है कि जिला पंचायत में जिस तेजी से कार्रवाई होनी चाहिए वैसी नहीं हुई।

Tags:    

Similar News