Chhindwara News: प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाए लापरवाही के आरोप

  • जिला अस्पताल में डिलेवरी के बाद बिगड़ी थी हालत
  • ब्लड में नहीं जम रहा था थक्का
  • टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-18 04:59 GMT

Chhindwara:जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में बुधवार रात एक प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है। मृतका के परिजनों ने डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाए है। दरअसल प्रसव पश्चात रक्तस्त्राव अधिक होने से प्रसूता को नागपुर रेफर किया गया था। नागपुर ले जाते वक्त रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया है। मृत प्रसुता का बच्चा स्वस्थ है।

बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल के गायनिक वार्ड में बुधवार सुबह गर्भवती बिंदू टेकरे का सीजर किया गया था। ऑपरेशन के बाद रक्तस्त्राव अधिक होने से रात लगभग १२ बजे बिंदू को नागपुर रेफर किया गया था। नागपुर ले जाते वक्त रास्ते में महिला ने दम तोड़ दिया। प्रसूता का शिशु स्वस्थ है, जिसे एसएनसीयू में रखा गया है। परिजनों के आरोप है कि इलाज में लापरवाही बरती गई है। जिसकी वजह से बिंदू की मौत हुई है।

ब्लड में नहीं जम रहा था थक्का-

इस मामले में वार्ड प्रभारी डॉ.श्वेता पाठक का कहना है कि प्रसूता के शरीर में ब्लड का थक्का जमने की क्षमता न होने से ऐसी स्थिति निर्मित हुई है। यह समस्या लाखों पेशेंट में से किसी एक के साथ होती है। कई बार पेशेंट की जान बचाने के लिए चिकित्सकों की तमाम कोशिशें नाकाम साबित रहती है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

प्रसूता की मौत की जानकारी मिली है। गायनिक वार्ड के चिकित्सकों द्वारा प्रसूता के इलाज में लापरवाही नहीं बरती है। टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जाएगी।

- डॉ.नरेश गुन्नाडे, सीएस, जिला अस्पताल।

Tags:    

Similar News