Satna News: नवदम्पति ने एक ही कमरे में फांसी लगाकर की खुदकुशी, सभापुर थाना क्षेत्र के बमुरहा गांव में सनसनीखेज घटना

  • सभापुर थाना क्षेत्र के बमुरहा गांव की सनसनीखेज घटना
  • नवदम्पति ने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी की
  • सोमवार सुबह दोनों शवों का हुआ परीक्षण

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-08 15:21 GMT

डिजिटल डेस्क, सतना। सभापुर थाना क्षेत्र के बमुरहा गांव में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जिसमें नवदम्पति ने एक ही कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, जिससे हडक़ंप मच गया है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है। टीआई रावेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि किशन पुत्र श्रीपाल डोहर 25 वर्ष और उसकी पत्नी आरती डोहर 23 वर्ष, रविवार को सुबह से ही घर पर थे। दोपहर के बाद किसी ने उन्हें बाहर नहीं देखा, शाम तकरीबन साढ़े 4 बजे तक कमरे से बाहर नहीं आने पर परिजनों ने आवाज लगाई और दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। ऐसे में कुंदा निकालकर गेट खोलते हुए परिवार के लोग कमरे में घुसे तो उनके होश उड़ गए। किशन और आरती के शव मयारी पर अलग-अलग फांसी के फंदे पर झूल रहे थे। दोनों की हालत देखकर परिजनों के साथ मोहल्ले-पड़ोस के लोग भी सकते में आ गए और किसी तरह डायल 100 के जरिए थाने में सूचना दी, तो पुलिस टीम फौरन मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद नवदम्पति के शव फंदे से उतरवाकर बिरसिंहपुर लाए गए, परंतु अंधेरा हो जाने से पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। अंतत: सोमवार सुबह दोनों का शव परीक्षण कराया गया।

डेढ़ साल पहले शादी, गर्भवती थी नवविवाहिता

किशन अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था, उसके पिता दिव्यांग हैं, वहीं मां की आंखों में भी नहीं दिखता है। लगभग डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी कोलगवां थाना क्षेत्र के बदखर निवासी आरती डोहर के साथ हुई थी। दोनों की अभी तक कोई संतान नहीं थी, मगर पोस्टमार्टम में यह बात पता चली कि नवविवाहिता के गर्भ में डेढ़ माह का बच्चा पल रहा था, जो उसके साथ ही काल के गाल में समा गया।

नवरात्रि शुरू होते ही ससुराल आई थी आरती

आरती के मायके से आए माता-पिता और रिश्तेदारों ने पूछताछ में बताया कि विवाह के बाद बेटी ने ससुराल में किसी प्रकार की परेशानी होने की बात नहीं कही, वह काफी खुश थी और पितृपक्ष की समाप्ति के बाद नवरात्रि की बैठकी को ही बदखर से बमुरहा स्थित ससुराल आई थी। कमरे से कोई सुसाइड नोट प्राप्त नहीं हुआ, जिससे मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई। नवविवाहिता की मौत को देखते हुए कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को बुलाकर पंचनामा कार्रवाई कराई गई है। दोनों के ही परिजन सदमे की हालत में हैं और उनके आंसू भी नहीं थम रहे हैं, तो गांव में भी मातम पसर गया है।

Tags:    

Similar News