प्रकरणों का निराकरण: नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए वॉलंटियर्स के साथ की बैठक

  • नेशनल लोक अदालत का होगा आयोजन
  • बैठक में जिला विधिक सहायता अधिकारी देवेन्द्र सिंह परस्ते भी उपस्थित
  • वॉलंटियर्स की ड्यूटी के संबंध में भी निर्देशित किया गया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-07 19:46 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। आगामी 14 सितम्बर को जिले के समस्त न्यायालयों में नेशनल लोक अदालत आयोजित की जाएगी। लोक अदालत में आपसी राजीनामा के माध्यम से प्रकरणों का निराकरण होगा। इसके सफल क्रियान्वयन के लिए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भावना साधौ के मार्गदर्शन में एवं जिला न्यायाधीश व प्राधिकरण के सचिव एच.पी. बंशकार एवं अयाज मोहम्मद की अध्यक्षता में आज पन्ना, पवई एवं अजयगढ के पैरालीगल वॉलंटियर्स के साथ बैठक का आयोजन किया गया। एडीआर सभागृह में आयोजित प्री-सिटिंग बैठक में जिला विधिक सहायता अधिकारी देवेन्द्र सिंह परस्ते भी उपस्थित रहे।

जिला न्यायाधीश एवं प्राधिकरण के सचिव श्री बंशकार द्वारा वॉलंटियर्स को नेशनल लोक अदालत के लिए पक्षकारों से संपर्क स्थापित कर अधिकाधिक प्रकरणों का निराकरण कराने के लिए प्रेरित करने और आमजनों को निराकरण से होने वाले लाभों की जानकारी से अवगत कराने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर अभियान चलाकर आगामी नेशनल लोक अदालत का ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें।

इस दौरान प्रचार सामग्री का वितरण कर वॉलंटियर्स की ड्यूटी के संबंध में भी निर्देशित किया गया। जिला न्यायाधीश अयाज मोहम्मद द्वारा वॉलंटियर्स को पॉक्सो एक्ट के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। साथ ही अपराध पीडित महिलाओं को आवश्यक सहयोग व उनके अधिकारों के संबंध में विधिक जानकारी प्रदान करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

Tags:    

Similar News