स्कूल चलो अभियान: एक्सीलेंस स्कूल सागर के प्रवेश उत्सव में शामिल हुए खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

  • आज सारी सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध हैं- राजपूत
  • बिना मेहनत और परिश्रम के सपने साकार नहीं होते- राजपूत
  • सभी बच्चे मेहनत करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें- राजपूत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 15:15 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्कूल चले अभियान के अंतर्गत प्रवेश उत्सव के दौरान प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एक्सीलेंस स्कूल सागर में छात्र-छात्राओं को प्रवेश उत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मंत्री राजपूत ने कहा कि स्कूल चले अभियान एक उत्सव है, जिसे सभी स्कूलों में धूमधाम से मनाया जाता है। छुट्टियों के बाद बच्चे स्कूल आते हैं, जिनका स्वागत स्कूल के शिक्षक करते हैं।

राजपूत ने कहा कि शिक्षकों को छात्र-छात्राओं से मित्रवत व्यवहार करना चाहिए, इससे विद्यार्थी उन्हें अपनी सारी समस्याएं बता सके और शिक्षक उन समस्याओं को हल कर सकें। श्री राजपूत ने छात्र-छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि एक समय था कि जब बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ाई करते थे, लेकिन आज सारी सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध हैं। इसलिए सभी बच्चे मेहनत करें और अपने लक्ष्य को प्राप्त करें, क्योंकि बिना मेहनत और परिश्रम के सपने साकार नहीं होते। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में लगातार प्रयास कर रही है। सीएम राइज स्कूल खोलकर छात्र-छात्राओं को बेहतर से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है।

सरकार छात्र-छात्राओं के हित में है और उनके साथ हर कदम पर खड़ी है। हमारा संकल्प है हर छात्र-छात्रा पढ़े-लिखे, अपने देश, प्रदेश का नाम रोशन करें। इस दौरान कलेक्टर दीपक आर्य, स्थानीय जनप्रतिनिधि, शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News