मध्यप्रदेश न्यूज टुडे लाइव: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • लाइव अपेड्ट देखें यहां

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-16 09:59 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की खास खबरें। 

Live Updates
2024-09-16 10:13 GMT

डिजिटल डेस्क, मोहन्द्रा नि.प्र.। मोहन्द्रा के बडागांव के श्री १००८ चंद्र प्रभु दिगंबर जैन मंदिर में दस लक्षण पर्व बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बाहर से आये हुए पंडित सृजन जैन एवं पंडित विवेक जैन जो सांस्कृतिक श्रवण संस्थान सांगानेर जयपुर राजस्थान से आये हैं। उनके द्वारा मंदिर में प्रक्षाल एवं शांतिधारा सहित पूजन का कार्य कराया गया।  

यह भी पढ़े -बडागांव में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा दसलक्षण पर्व

2024-09-16 10:11 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले के अजयगढ तहसील के समीपी ग्राम धवारी में स्थित बांध में घूमने गये तीन मेडिकल छात्रों में से दो मेडिकल छात्रों की डूबने से मौत हो गई। घटना के संबध में बताया जा रहा है कि अजयबढ के स्थानीय निवासी छात्र कृष्णा गुप्ता कृष्णा गुप्ता पिता मोहनलाल गुप्ता निवासी कछियाना मोहल्ला के घर दो अन्य मित्र अरविन्द प्रजापति पिता रामबहोरी प्रजापति उम्र १९ वर्ष निवासी उमरिया व अभिषेक बैरवा पिता दयाराम बैरवा उम्र १९ वर्ष निवासी ग्राम पीपलखेडा दौसा राजस्थान घूमने के लिए आकर रूके थे। तीनों एक साथ एम.जी.एम. मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र हैं।

यह भी पढ़े -अजयगढ के धवारी बांध में डूबने से दो मेडिकल स्टूडेंट की मौत

2024-09-16 10:10 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। नगर पालिका परिषद पन्ना द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 की तैयारियों हेतु प्रत्येक सप्ताह एक दिवसीय अभियान चलाये जा रहे हैं इसी कडी में इस सप्ताह होम कम्पोस्टिंग अभियान चलाया गया। वार्ड क्रमांक 3 में घर-घर जाकर लोगों को इसमें मटका खाद विधि के बारे में बताया गया। महिलाएं विधि जानकर खुश भी हुई साथ ही मटका खाद तैयार करने में अपनी सहमति भी जताई। इससे शहर से निकलने वाले गीले कचरे का घर पर ही प्रसंस्करण किया जा सकेगा।

यह भी पढ़े -नगर पालिका ने चलाया होम कम्पोस्टिंग अभियान

2024-09-16 10:05 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। नगर अमानगंज में नीलकमल श्री गणेश उत्सव समिति द्वारा हर वर्ष की भाति इस वर्ष भी भगवान गजानन को ग्यारह हजार ग्यारह सौ ग्यारह लड्डुओं का महाप्रसाद लगाया गया। पन्ना विधानसभा के विधायक एवं पूर्व मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह, गुनौर विधायक राजेश वर्मा ने भगवान श्री गणेश की महाआरती की।

यह भी पढ़े -भगवान श्री गणेश जी को लगा ११ हजार ११ सौ ११ लड्डुओं का महाप्रसाद

2024-09-16 10:03 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना जिले के गुनौर तहसील अंतर्गत सलेहा के ग्राम पंचायत मुडवारी की आदिवासी बस्ती में उल्टी-दस्त के प्रकोप की जानकारी सामने आई है। जिसमें तीन लोगों की एक सप्ताह के दौरान मौत हो जाने की जानकारी सामने आई है। रामनगर में रहने वाले साहब आदिवासी के पांच वर्षीय बच्चे सुरजीत को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई जिसके बाद उसके परिजन उपचार के लिए सलेहा स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। सलेहा स्वास्थ्य केन्द्र से बच्चे को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया किन्तु बच्चे के परिजन जिला अस्पताल बच्चे को नहीं लाए और वापिस गांव में ही बीमार बच्चे को लेकर लौट गए जहां पर ०९ सितम्बर को उल्टी-दस्त से पीडित बच्चे सुरजीत की मौत हो गई।

यह भी पढ़े -गुनौर के मुडवारी ग्राम में उल्टी-दस्त से दो बच्चों व एक व्यक्ति की मौत

Tags:    

Similar News