डगमगाई व्यवस्थाएं: 20 दिनों में 40 घंटे मिली बिजली, ग्रामीणों ने दफ्तर का किया घेराव

  • पेयजल व्यवस्था लडख़ड़ाई
  • आमजन जीवन हुआ प्रभावित
  • नाम का कर दिया मेंटेनेंस, जिम्मेदार अधिकारियों के फोन बंद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-18 04:03 GMT

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा चौरई विकासखंड के ग्राम कपुर्दा में बिजली आपूर्ति व्यवस्था बीते २० दिनों से चौपट हो गई है। ग्रामीण के अनुसार बीते २० दिनों में लगभग ४० घंटे ही ३ फेस बिजली मिल सकी है। दिन-दिनभर बिजली बंद रहने से चक्की व अन्य दुकानें बंद हो गई है। जिससे आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को दिनभर बिजली बंद रहने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। जिसके बाद ५० से अधिक ग्रामीणों ने बिजली दफ्तर पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद रात ७.४५ बजे बिजली सुचारू हो सकी।

पेयजल की भी परेशानी

स्थानीय निवासी हरिकिशन ने बताया कि बीते 15 दिनों से बिजली की समस्या के चलते पेयजल आपूर्ति व्यवस्था भी ठप हो चुकी है। ग्राम के कुछ लोग अपने कुओं से पानी भर रहे है वहीं कुछ हैंडपंप का सहारा ले रहे है। ट्रांसफार्मर जला, विभाग ने नहीं ली सुध

स्थानीय निवासियों के मुताबिक बाड़ा फीडर का 100 केव्ही क्षमता का ट्रांसफार्मर जला हुआ है। जिसकी शिकायत के बाद भी बीते 15 दिनों में बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसकी सुध नहीं ली है जिसके चलते कपुर्दा, किरंगीपार एवं माचीवाड़ा के बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है।

नाम का कर दिया मेंटेनेंस

स्थानीय निवासियों के मुताबिक बिजली विभाग के अधिकारियों ने प्री मानसून मेंटेनेंस के नाम पर सिर्फ दिखावा किया है। क्षेत्र की लाइन झूल रही है, वहीं ट्रांसफार्मर जला हुआ है। इसके बाद भी अधिकारियों का ध्यान नहीं है। व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं हुआ तो ग्रामीणों का आक्रोश कार्यालय में फूट सकता है।

बंद रहा फोन

बिजली समस्या की हकीकत जानने के लिए जब कपुर्दा के जेई रघुवीर धुर्वे से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल रात १०.३० बजे तक बंद बता रहा था। वहीं कनिष्ठ अभियंता बसंत कुमार उमरे मोबाइल उठाने से परहेज करते रहे।

Tags:    

Similar News