Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-08 05:50 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। अमरवाड़ा में रविवार को बाजार से घर लौट रही एक महिला चलती बाइक से गिर गई। हादसे में गंभीर चोट आने पर उसे अमरवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमरवाड़ा अस्पताल से उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया था। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जुन्नारदेव में स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल कंपनी के फील्ड ऑफिसर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था। जुन्नारदेव पुलिस ने अंधे हत्याकांड का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने लोन की किश्त देने बुलाया था और रस्सी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी।

Live Updates
2024-10-08 08:42 GMT

Panna News: शहरों को सुंदर और व्यवस्थित बनाये जाने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कवायद चल रही है। जिला मुख्यालय में बाजार का अतिक्रमण हटाकर सडकों का चौडीकरण किया जा रहा है ताकि मार्गों से निकलने वाले वाहन दोपहिया सुगमता के साथ निकल सकें और न तो राहगीर परेशान हो और न ही शहरवासी हों लेकिन अजयगढ नगर की हालत बहुत ही खराब है। इस समय चारों तरफ जाम की स्थिति है।

यह भी पढ़े -अजयगढ की सकरी गली में दोनों तरफ वाहनों की कतार, अव्यवस्थित बाजार में शहवासी हो रहे परेशान

2024-10-08 08:41 GMT

Panna News: पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों का कुनबा तेजी के साथ बढ़ रहा है। शनिवार को पन्ना टाइगर रिजर्व की बाघिन पी-१४१ के चार नन्हें शावक अपनी माँ के साथ अटखेलियां करते हुए पर्यटकों को नजर आए तो उत्साहित पर्यटको ने उनका वीडियो बनाया जो कि सोशल मीडिया के माध्यम से जैसी सामने आया पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन पी-१४१ के चार शावकों के जन्म लेने और उनके करीब चार माह हो जाने की जानकारी के साथ ही खुशियों की लहर दौड़ गई। 

यह भी पढ़े -नन्हें चार शावकों के साथ पर्यटकों को नजर आई बाघिन, पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघिन पी-१४१ के शावक पहली बार देखे जाने से उत्साह

2024-10-08 08:39 GMT

Panna News: बृजपुर के ग्राम धनौजा में ताला एवं दरवाजा तोडक़र घर में घुसे अज्ञात चोर द्वारा १० हजार रूपए चोरी कर ले जाने की घटना सामने आई है। घटना की रिपोर्ट करते हुए ग्राम धनौजा निवासी ४५ वर्षीय महिला श्रीमती स्नेहलता गौतम पति विजयकान्त गौतम ने पुलिस को बताया कि वह घरेलु काम करती है पति नौकरी करते है बृजपुर के आगे मौजा धनौजा में घर बना हुआ है। दिनांक ०१ अक्टूबर को घर का ताला बंदकर ससुराल सिंहपुर सतना चली गई थी।

यह भी पढ़े -ताला एवं दरवाजा तोड़कर घर में घुसे अज्ञात चोर ने की चोरी, बृजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम धनौजा में हुई घटना

2024-10-08 08:37 GMT

Panna News: नवागत थाना प्रभारी अनिल सिंह द्वारा ग्रामीण अंचल में भ्रमण किया जा रहा है और पुलिस स्टॉफ को निर्देशित किया गया है कि सभी ग्राम क्षेत्रों में गश्त लगाकर अवैध गतिविधियां संचालित करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गय है।

यह भी पढ़े -अवैध शराब का परिवहन करने वाले दो व्यक्तियों पर पुलिस ने कार्यवाही

2024-10-08 08:37 GMT

Shahdol News: संभागीय मुख्यालय शहडोल स्थित मां विराटेश्वरी धाम जिसे दुर्गा मंदिर के नाम से भी जाना जाता है। नवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर विराटेश्वरी धाम में सुबह-शाम श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। यहां देवी दुर्गा की आराधना के लिए भक्तजन दूर-दूर से आते हैं।

2024-10-08 08:37 GMT

Panna News: रैपुरा क्षेत्र में धान की फसल में अचानक कीटों के आक्रमण से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। इसी से व्यथित होकर सोमवार की दोपहर क्षेत्र के किसानों ने रैपुरा तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। किसानों ने ज्ञापन में लेख करते हुए कहा है कि धान की फसल तैयार हो चुकी है परंतु एक सप्ताह पूर्व अज्ञात कीटों का प्रकोप इतना तीव्र हुआ कि किसानों की ५० से ७० फीसदी तक फसल नष्ट हो गई। 

यह भी पढ़े -किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, कीटों से नष्ट हुई फसलों का दिलाया जाये सर्वे

2024-10-08 07:45 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में डीजल का कारोबार औसतन 92.80 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 7 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया। मध्य प्रदेश में डीजल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 92.77 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.03 प्रतिशत बढ़ीं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-08 07:43 GMT

Jabalpur News: मध्य प्रदेश में पेट्रोल का कारोबार औसतन 107.50 रुपये प्रति लीटर पर हो रहा है। कल यानी 7 अक्टूबर 2024 से मध्य प्रदेश में कीमत में कोई बदलाव दर्ज नहीं किया गया है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें पिछले महीने 30 सितंबर 2024 को औसतन 107.46 रुपये प्रति लीटर पर बंद हुईं, जो महीने में 0.03 प्रतिशत बढ़ी हैं। ईंधन की कीमतें गतिशील ईंधन मूल्य निर्धारण प्रणाली पर आधारित हैं और नियमित रूप से संशोधित की जाती हैं।

2024-10-08 06:53 GMT

Panna News: बगरौड संकुल में पिछले सत्र में अतिथि शिक्षकों के भर्ती घोटाले उजागर हो रहे हैं। ऐसा ही एक नया मामला शासकीय प्राथमिक शाला पौडी भटवा में सत्र २०२३-२४ में अतिथि शिक्षक जिसके द्वारा मात्र १० जुलाई से १६ अगस्त तक कार्य किया गया लेकिन उसे पूरे सत्र में वेतन का भुगतान किया गया। अतिथि शिक्षक शिवनारायण दुबे प्राथमिक शाला में २०२३-२४ में पदस्थ रहे। स्थाई शिक्षक के आ जाने से १७ अगस्त २०२३ को उन्हें कार्य मुक्त कर दिया गया था। इस संबध का रिकार्ड जब विद्यालय प्राचार्य से मांगा गया तो उनके द्वारा इसे सत्यापित कर दिया गया।

यह भी पढ़े -सिर्फ एक सप्ताह स्कूल गया अतिथि शिक्षक, कर दिया गया पूरा भुगतान, प्राथमिक शाला पौडी भटवा का मामला

2024-10-08 06:53 GMT

Panna News: कस्बे के नजदीक स्थित भरवारा में सहकारिता विभाग के गोदाम में पीछे तरफ संचालित खाद्यान्न की दुकान में चोरी का मामला सामने आया है। सुबह लगभग १० सूचना मिलने कर पुलिस भी मौके पर जांच के लिए पहुंची। खाद्यान्न दुकान के विक्रेता राजन नामदेव ने बताया कि वह सुबह लगभग साढ़े ०9 बजे के लगभग खाद्यान्न दुकान पहुंचा तो देखा की शटर नीचे से उखड़ी हुई है।

यह भी पढ़े -खाद्यान्न की दुकान में चोरों ने बोला धावा, शटर तोड़ अनाज की 20 बोरियों की गई चोरी

Tags:    

Similar News