Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-30 06:12 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। बारिश का मौसम जाने को है और अब वातावरण में उमस है। ऐसे मेें बड़ी संख्या में बिलों में रहने वाले जीव बाहर आ रहे हैं। इनमें सर्प आदि जहरीले जीव भी शामिल हैं। जिले में पिछले 24 घंटों में सर्पदंश से पीडि़त होकर तीन लोग जिला अस्पताल पहुंचे हैं। लगभग दस सालों की कशमकश के बाद अब पेंच नेशनल टाइगर रिजर्व से कर्माझिरी गांव के विस्थापन का रास्ता तय होता नजर आ रहा है। दरअसल ग्रामीणों और प्रशासन के बाद सहमति बनने के बाद जहां ग्रामीणों को सर्वसुविधायुक्त नया गांव मिलेगा वहीं पार्क के वन्यजीवों के साथ इंसानी टकराव को रोकने में भी मदद मिलेगी।

Live Updates
2024-09-30 12:06 GMT

Panna News: पन्ना जिले में उल्टी-दस्त की बीमारी से मौत के मामलें लगातार सामने आ रहे हैं। सिमरिया तहसील मुख्यालय से ०८ किलोमीटर दूर स्थित पवई विकासखण्ड स्थित ग्राम हीरापुर में दो बच्चों की मौत होने के जानकारी सामने आई है। मृतक बच्चों में गांव के रामचरण अहिरवार का ०४ माह का बच्चा श्रेयांश तथा ९ साल की बच्ची शिवानी शामिल है। 

यह भी पढ़े -उल्टी-दस्त से मासूम भाई-बहिन की मौत, पिता बीमार, पवई विकासखण्ड के हीरापुर गांव में दहशत, मेडिकल टीम ने शुरू की मरीजों की जांच

2024-09-30 12:05 GMT

Panna News: लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा शासन की अति महत्वकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के सफल क्रियान्वयन हेतु सुजल शक्ति अभियान का शुभारंभ २८ सितम्बर २०२४ को खण्ड के चयनित ग्रामों रानीगंजपुरवा, रंजोरपुरा, जरधोबा, तारा, छपरवारा, हरीरा, श्यामरडाडा, नयागांव, सुनवारी, जगदीशपुरा, बिरसिंहपुर, तिल्ली, पिपरियादौन, ढैसांई, कल्दा, घुटेही में किया गया। 

यह भी पढ़े -पीएचई विभाग द्वारा सुजल शक्ति अभियान के बारे में ग्रामीणों को किया गया जागरूक

2024-09-30 12:04 GMT

Panna News: मध्य प्रदेश स्ट्रेंथ लिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा इंदौर में आयोजित प्रतियोगिता में पन्ना के खिलाडियों ने हिस्सा लिया और उन्होंने ऐतिहासिक जीत हांसिल की। जिसमें पहली बार में ही दो सिल्वर और एक ब्रांज मेडल प्राप्त हुआ। पन्ना पावर लिफ्टिंग समिति के सचिव और कोच निखिल सोनी के नेतृत्व में स्ट्रेंथ लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने पन्ना, देवेंद्रनगर के आर्यन कुशवाहा पिता स्वर्गीय बुंदू कुशवाहा, प्रदुम्न जोशी पिता संजीव कुमार जोशी, उकब और निखिल सोनी कोच ने भी सात सालों के बाद खेल में वापसी की और द्वितीय स्थान हांसिल करते हुवे सिल्वर मेडल हांसिल किया और प्रदुम्न जोशी ने सब जूनियर कैटेगरी में द्वितीय स्थान हांसिल करते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

यह भी पढ़े -मध्य प्रदेश स्ट्रेंथ लिफ्टिंग फेडरेशन की प्रतियोगिता इंदौर में आयोजित, पन्ना के खिलाडयों ने मारी बाजी

2024-09-30 12:02 GMT

Shahdol News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) जब से बना है, तब से समाज को एकजुट करने का काम किया है। वर्तमान में भी सेवा के काम सहित कई क्षेत्रों में काम करने वाले 35 ऐसे संगठन हैं जो लगातार सेवा, शिक्षा और जनचेतना के काम में लगे हैं। ऐसे देशभर में 65-70 हजार प्रकल्प चल रहे हैं। यह अलग बात है कि संघ यह पक्ष ज्यादा सामने नहीं आता।

यह भी पढ़े -देवी अहिल्या बाई होलकर के पदचिन्हों पर आरएसएस का पंच परिवर्तन व्याख्यान मुख्य वक्ता बोले- आरएसएस गठन के बाद से समाज को एकजुट करने का काम कर रहा

2024-09-30 12:01 GMT

Shahdol News: संभाग मुख्यालय शहडोल में शनिवार देरशाम 6.48 बजे से 8.55 बजे तक दो घंटे ब्लैकआउट रहा। बिजली आपूर्ति बाधित होने से पूरा शहर अंधेरे के आगोश में डूब गया। इसका सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारियों को हुआ। अंधेरे के कारण कारोबार पर असर पड़ा। घरों में कामकाजी महिलाओं को भोजन पकाने में परेशानी हुई तो बच्चों को पढ़ाई का नुकसान हुआ। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उच्चदाब उपकेंद्र 220/132/33केवी में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हुई।

यह भी पढ़े -संभाग मुख्यालय में दो घंटे ब्लैकआउट, विद्युत उपकेंद्र में तकनीकी खराबी के कारण बिजली आपूर्ति हुई बाधित

2024-09-30 10:20 GMT

Chhindwara News: जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने पुलिस लगातार कॉम्बिंग गश्त कर रही है। शनिवार-रविवार दरमियानी रात पुलिस टीम ने पूरे जिले में कॉम्बिंग गश्त की। गश्त के दौरान पुलिस टीमों ने एक रात में ९३ स्थाई और गिरफ्तारी वारंटियों की गिरफ्तारी की। वहीं २३७ गुंडे, बदमाशों, जिला बदर अपराधी और जेल से रिहा बदमाशों की चैकिंग की गई।

यह भी पढ़े -कॉम्बिंग गश्त एक रात में ९३ वारंटी धराएं, २३७ बदमाशों से की पूछताछ

2024-09-30 10:19 GMT

Satna News: मैहर के नादन-देहात थाना क्षेत्र में शनिवार रात हुए भीषण बस हादसे के सभी ९ मृतक मूलत: उत्तर प्रदेश के निवासी थे। इनमें से पोस्टमार्टम के बाद ७ शव जहां परिजनों को सौंप दिए गए हैं, वहीं ३ अन्य की शिनाख्त हो चुकी है। परिजनों के आने का इंतजार है। हादसे में घायल २० यात्रियों की भी पहचान कर ली गई है।

यह भी पढ़े -सभी ९ मृतक यूपी के , परिजनों को सौंपे गए ७ शव, हाइवा चालक के खिलाफ अपराध दर्ज

2024-09-30 10:18 GMT

Satna News: राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर शनिवार रात को हुए भीषण हादसे में कई परिवार बिखर गए, किसी ने अपना बेटा खो दिया तो किसी के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया। अपनों को गंवाने वालों की आंखों से आंसू थम ही नहीं रहे हैं। वहीं गंभीर रूप से घायल यात्री अब भी दुर्घटना को याद कर सिहर उठते हैं।

यह भी पढ़े -भीषण हादसे में किसी ने खोया बेटा, तो किसी के पिता का छूटा साथ

2024-09-30 10:16 GMT

Seoni News: मप्र स्टेट सिविल सप्लाइज कार्पोरेशन (नान) के जिला प्रबंधक विख्यात हिण्डोलिया को सिवनी से हटा दिया गया है। हिण्डोलिया को झाबुआ भेजा गया है। इस संबंध में नान मुख्यालय भोपाल के प्रबंध संचालक प्रताप नारायण यादव ने 27 सितंबर को आदेश जारी किया गया है।

यह भी पढ़े -हटाए गए नान के जिला प्रबंधक, सरकारी अनाज तक की हो रही थी ओवरलोडिंग

2024-09-30 10:15 GMT

Seoni News: जिला अस्पताल के डॉक्टरों सहित अन्य स्टाफ के सुबह 9 बजे निर्धारित ड्यूटी समय पर न आने की लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद एसडीएम मेघा शर्मा से कराए गए औचक निरीक्षण में नदारद मिले डॉक्टरों का वेतन रोक दिया गया है। कलेक्टर संस्कृति जैन के निर्देश पर यह कार्रवाई अस्पताल प्रशासन द्वारा की गई है।

 

यह भी पढ़े -ड्यूटी से नदारद मिले 21 डॉक्टरों का रूकवा दिया वेतन, जिला अस्पताल का मामला, कलेक्टर ने एसडीएम से कराया था औचक निरीक्षण

Tags:    

Similar News