Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-03 07:43 GMT

मध्यप्रदेश न्यूज: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। अनूपपुर जिले की चचाई पुलिस ने ओरियंट पेपर मिल (ओपीएम) सोडा फैक्ट्री गेट के बाहर सोमवार रात 11.30 बजे टैंकर ड्राइवर बलराज सिंह की हत्या मामले में 48 घंटे बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। मृतक के शव का पीएम करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बलराज सिंह के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। पीठ, हाथ और पैर में गहरे जख्म हैं। माता की आराधना का पर्व नवरात्रि गुरूवार से प्रारंभ हो गया है। नौ दिन तक चलने वाले शक्ति की भक्ति के इस पर्व पर श्रद्धालु उपवास रखेंगे और नौ दिन तक सुबह-शाम आदि शक्ति मां जगदंबा की विधि-विधान से पूजा अर्चना कर आरती करेंगे। नवरात्र पर्व को लेकर संभाग मुख्यालय शहडोल में विशेष उत्साह है।

Live Updates
2024-10-03 13:29 GMT

Panna News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बुधवार को पन्ना जिले के शाहनगर में सेवा बस्ती में सदस्यता, स्वसहायता महिला समूह से संवाद एवं पवई में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार द्वारा बेटियों को बचाने और पढाने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़े -स्वच्छता पखवाडा में शामिल होने पन्ना पहुंचे सांसद विष्णुदत्त शर्मा, पवई व शाहनगर के कार्यक्रमों में हुए शामिल, लोगों को दिलाई भाजपा की सदस्यता

2024-10-03 13:28 GMT

Panna News: नगर पालिका परिषद पन्ना द्वारा दिनांक 17 सितम्बर से ०2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया गया। जिसकी थीम स्वाभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के जन्मदिवस तक यह अभियान चलाया जाना निर्धारित था। 

यह भी पढ़े -स्वच्छता ही सेवा अभियान कार्यक्रम का हुआ समापन, नगर पालिका के तत्वाधान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

2024-10-03 13:27 GMT

Panna News: शासकीय महाविद्यालय गुनौर की महिला कबड्डी टीम ने लगातार चौथे बार वर्ष २०२१ से गत वर्ष तक विजेता का खिताब अपने नाम किया। जिला स्तरीय कबड्डी अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता का महाविद्यालय अमानगंज द्वारा आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता छत्रशाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय पनना में सम्पन्न हई। 

यह भी पढ़े -जिला स्तरीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता में शासकीय महाविद्यालय गुनौर बना विजेता

2024-10-03 13:26 GMT

Panna News: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 18वीं किश्त राशि का वितरण शनिवार ०5 अक्टूबर को किया जाएगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महाराष्ट्र के वाशिम में आयोजित कार्यक्रम के जरिए सिंगल क्लिक से राशि अंतरित करेंगे। राजस्व विभाग द्वारा इसे पीएम किसान उत्सव दिवस के रूप में मनाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

यह भी पढ़े -पीएम किसान सम्मान निधि किश्त का वितरण 5 अक्टूबर को

2024-10-03 10:03 GMT

Panna News: मध्यप्रदेश शासन एवं जिला प्रशासन के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत अभियान के 10 वर्ष पूर्ण होने पर स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत 14 सितम्बर से 01 अक्टूबर 2024 तक स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता की थीम पर स्वच्छता पखवाडा का आयोजन संस्था में किया गया।

यह भी पढ़े -शासकीय पॉलीटेक्निक में किया गया स्वच्छता दूतों का सम्मान

2024-10-03 10:02 GMT

Panna News: जिला मुख्यालय पन्ना के पुराना पन्ना में संचालित सीडब्लयूएसएन दिव्यांग बालक छात्रावास में आज बुधवार को भोजन पकाते समय अचानक कुकर में फटकर विस्फोट हो गया जिसकी चपेट में आई महिला रसोइया घायल हो गईं।

यह भी पढ़े -भोजन पकाते समय सीडब्ल्यूएसएन छात्रावास में कुकर फटा, महिला रसोइया हुईं घायल, जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

2024-10-03 10:01 GMT

Panna News: पन्ना जिले के सलेहा थाना क्षेत्र में बडे स्तर पर सट्टे का कुछ व्यक्तियों द्वारा अवैध कारोबार किए जाने की सूचनाओं पर जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा द्वारा जिला स्तर पर पुलिस की तीन टीमें गठित कर कार्यवाही के लिए भेजी गई। पुलिस की अलग-अलग तीन टीमों द्वारा मंगलवार को ०१ अक्टूबर २०२४ को अलग-अलग तीन ठिकानों में छापामार कार्यवाही कर तीन आरोपियों को अवैध रूप से सट्टा खिलाये जाने पर पकडा गया है। 

यह भी पढ़े -सटोरियों के तीन अलग-अलग ठिकानों पर पुलिस का छापा,एसपी के निर्देश पर जिला स्तर पर बनी टीम ने की कार्यवाही, तीन गिरफ्तार

2024-10-03 10:00 GMT

Panna News: नगर पालिका परिषद पन्ना द्वारा लगातार विकास कार्य कराए गए। जिसके चलते शहर की हर छोटी-बडी सडक को सीसी सडक के रूप में विकसित किया गया। हर गली में सीसी सड़क बनाई गई लेकिन अब पूरे शहर की सडकों को बर्बाद कर दिया गया है। बताया जाता है कि शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने पूरे शहर में अमृत-2 योजनांतर्गत नगर पालिका द्वारा पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है। 

यह भी पढ़े -पेयजल पाइप लाइन के चलते नष्ट हुई शहर की सड़कें,सकरी गलियों में पैदल चलना भी हुआ दूभर

2024-10-03 07:56 GMT

Chhindwara News: देहात थाना क्षेत्र के सोमाढाना का एक बुजुर्ग मंगलवार रात को घर से निकला था। बुधवार सुबह उसका शव खेत में बने कुएं में उतराता मिला। दूसरी घटना देहात के जामुनझिरी की है। यहां एक युवक की कुएं में गिरने से मौत हो गई। तीसरा मामला कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के सिवनी प्राणमोती का है। यहां एक बुजुर्ग का शव उसके घर पर मिला। तीनों प्रकरणों में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।

यह भी पढ़े -कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत, घर में मिला वृद्ध का शव, देहात थाने के दो मामले और कुंडीपुरा के सिवनी प्राणमोती की घटना

2024-10-03 07:55 GMT

Chhindwara News: सिंगोड़ी का एक युवक मंगलवार रात अचानक घर से लापता गायब हो गया। युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। बुधवार सुबह उसका गमछा पेंच नदी की रैलिंग पर लटका मिला। जिससे मामला संवेदनशील मानकर पुलिस टीम युवक की तलाश में पेंच नदी खंगाल रही है।

यह भी पढ़े -पेंच नदी में मिला गमछा, तलाश में जुटी पुलिस, सिंगोड़ी चौकी क्षेत्र का मामला, सुसाइड नोट छोड़ गया युवक

Tags:    

Similar News