Aaj Ki Taza Khabar: Aaj ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-23 07:18 GMT

Aaj Ki Taza Khabar: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें।ओरियंट पेपर मिल (ओपीएम) की सोडा फैक्ट्री यूनिट में गैस रिसाव का जायजा लेने रविवार सुबह अनूपपुर कलेक्टर हर्षल पंचोली फैक्ट्री पहुंचे। ओपीएम सोडा फैक्ट्री प्रबंधन के अधिकारियों से गैस रिसाव की जानकारी ली और फैक्ट्री के आसपास रहने वाले परिवारों को सुरक्षा उपकरण प्रदाय करने के निर्देश दिए। सब्जी मंडी में अवैध निर्माण की शिकायत पर नगर पालिका अमला शुक्रवार रात स्पॉट पर पहुंचा। अवैध दुकान निर्माण पर काम रूकवाते हुए जाहिद खान को निर्माण नहीं करने की हिदायद दी।

Live Updates
2024-09-23 13:19 GMT

Jabalpur News: एक ओर मथुरा-आगरा के बीच कराए जा रहे एनआई कार्य के चलते जबलपुर मंडल में समय पर रैक नहीं पहुँचने के कारण यहाँ से रवाना होने वाली ट्रेनें लगातार लेट हो रही हैं, वहीं दूसरी और शनिवार की रात अधिकारियों के आरए (स्पेशल) कोच लगाने के फेर में दयोदय एक्सप्रेस के साथ ही ओवरनाइट और अमरावती एक्सप्रेस लगातार दूसरे दिन देरी से रवाना हो सकीं। जिससे समय पर स्टेशन पहुँचे यात्रियों को स्टेशन में ही करीब एक से डेढ़ घंटे इंतजार करना पड़ा। इस दौरान यात्रियों में आक्रोश देखा गया। पश्चिम मध्य रेल व जबलपुर मंडल के अधिकारियों के आरए कोच लगाने के अचानक निर्देश जारी होने के बाद जहाँ आनन-फानन में आरए कोच लगाने काम शुरू हुआ, वहीं इस काम में देरी होने के कारण ट्रेनें काफी देरी से रवाना हो सकीं।

2024-09-23 13:17 GMT

Panna News: भारतीय मजदूर संघ जिला ईकाई के तत्वाधान में आज जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन इंद्रपुरी कालोनी स्थित एक गार्डन में किया गया। जहां पर प्रदेश उपाध्यक्ष व सागर संभाग प्रभारी हरेन्द्र सिंह चंदेल, विभाग प्रमुख अशोक पटैरिया बतौर अतिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ भारत माता, संस्थापक दत्तोपंत थेडगे के छायाचित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। 

यह भी पढ़े -भारतीय मजदूर संघ राष्ट्रहितों के लिए सदैव सहयोग करता है: हरेन्द्र सिंह

2024-09-23 13:16 GMT

Panna News: टेलीग्राम एप के माध्यम से लोगों से कम निवेश में ज्यादा मुनाफा का लालच देकर ठगी करने वाले पांच आरोपियों को पन्ना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए जालसाजों में तीन आरोपी मध्य प्रदेश के तथा दो आरोपी क्रमश: उत्तर प्रदेश व छत्तीसगढ़ के निवासी है गिरफ्तार किए गए आरोपियों नीलेश जाटव उम्र २४ वर्ष एवं रोहित गौर पिता बलराम गौर उम्र २४ वर्ष निवासी होशंगाबाद मध्य प्रदेश, बंटी उर्फ सुनील मेहरा पिता हरी किशोर मेहरा उम्र ३० वर्ष निवासी बैतूल मध्य प्रदेश, ऋतुराज जैसवाल पिता अशोक जैसवाल उम्र २९ वर्ष निवासी मिर्जापुर उत्तर प्रदेश, हिमांशू सोनी पिजा सुर्नेश सोनी उम्र २१ वर्ष निवासी रायपुर छत्तीसगढ़ के कब्जे से पुलिस द्वारा १ लाख ३९ हजार रूपए नगदी रकम तथा ६ नग मोबाइल बरामद किए गए । 

यह भी पढ़े -दुबई से संचालित अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह से जुडे पांच जालसाज गिरफ्तार

2024-09-23 13:15 GMT

Panna News: खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में समर्थन मूल्य पर धान, ज्वार एवं बाजरा उपार्जन के लिए किसान पंजीयन कार्य प्रारंभ हो गया है। पन्ना जिले में स्थापित 41 पंजीयन केन्द्रों पर कृषक आगामी 4 अक्टूबर तक नि:शुल्क पंजीयन करा सकते हैं। 

यह भी पढ़े -पंजीयन केन्द्रों की निगरानी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

2024-09-23 13:15 GMT

Panna News: पन्ना जिला मुख्यालय से करीब ०५ किलोमीटर दूर स्थित ग्राम सुनहरा में २१-२२ सितम्बर की रात्रि को एक ४५ वर्षीय युवक की उसके घर में अज्ञात द्वारा धारदार हथियार से गर्दन में प्रहार कर हत्या किए जाने की घटना सामने आई है। हत्या की घटना जिस तरह से सामने आई है उसको लेकर प्राथमिक रूप से यह कहा जा रहा है कि अज्ञात हत्यारे द्वारा मृतक जब अपने घर में सो रहा था उसी दौरान वहां पहुंचकर धारदार हथियार से २ से ३ तीन बार गर्दन में प्रहार कर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़े -गले में धारदार हथियार से प्रहार कर 45 वर्षीय युवक की हत्या, सुबह मृतक की माँ ने उठकर देखा तो खून से लथपथ पडा हुआ था मृतक का शव

2024-09-23 13:13 GMT

Panna News: पुलिस अधीक्षक पन्ना सांई कृष्ण एस थोटा के निर्देशन में थाना प्रभारी यातायात नीलम लक्षकार द्वारा सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर यातायात के नियमों का उल्लघंन करते हुए क्षमता से अधिक सवारियां ढोने, बिना परमिट के वाहन चलाने, बिना हेलमेट के दो पहिया और बिना सीट बेल्ट के चार पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में 22 सितंबर रविवार को यातायात थाना प्रभारी के द्वारा अपने अमले के साथ अजयगढ चौराहा, गल्ला मंडी एवं बृजपुर रोड पर वाहन चेकिंग कर क्षमता से अधिक ठूंस-ठूंस कर सवारियां ढोने वाले दर्जनभर ऑटो एवं ई-रिक्शा और बिना परमिट के क्षमता से अधिक यात्री बैठाने वाली ०3 बसों को जप्त कर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े -क्षमता से अधिक सवारियां ढोने वाले वाहनों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

2024-09-23 13:11 GMT

Satna News: बैढऩ से सतना के रास्ते इंदौर जा रही बस के ड्राइवर की बीच रास्ते में हार्ट अटैक से मौत हो गई, मगर अपनी जान गंवाने से पहले उसने गाड़ी को सडक़ किनारे रोककर यात्रियों और सहकर्मियों को सुरक्षित कर दिया था। हासिल जानकारी के मुताबिक विजय बस सर्विस की स्लीपर बस क्रमांक एमपी 19 पी 1972 सोमवार को सवारी लेकर सतना से इंदौर के लिए रवाना हुई थी, मगर दोपहर लगभग एक बजे सिहोर पहुंचते ही ड्राइवर सिल्लू यादव (35) निवासी कैथा-इटमा, थाना उचेहरा, को अचानक सीने में दर्द होने लगा।

2024-09-23 13:04 GMT

Satna News: सिविल लाइन थाना क्षेत्र से दो दिन पहले गायब हुई युवती से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आने के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिन्हें मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। टीआई योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि 19 वर्षीय युवती बीते 21 सितंबर की दोपहर को मां से कुछ पैसे लेकर बाजार के लिए निकल गई, लेकिन शाम तक वापस नहीं आई, जिस पर परिजन तलाश में जुट गए, मगर पता नहीं चला। दूसरे दिन (रविवार) भी इधर-उधर पता-तलाश चलती रही, पर जब हर जगह से निराशा हाथ लगी तो महिला ने शाम को थाने जाकर बेटी की गुमशुदगी दर्ज करा दी।

2024-09-23 10:59 GMT

Shahdol News: ट्रेन क्रमांक 18236-35 बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर पैसेंजर की टाइमिंग ऐसी है कि इस ट्रेन का रैक बिलासपुर में 17.30 घंटे और भोपाल में 16 घंटे 55 मिनट खड़ी रहती है। आदिवासी बहुल शहडोल संसदीय क्षेत्र से गुजरने वाली इस ट्रेन को फिलहाल दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) द्वारा पैसेंजर बनाकर चलाई जा रही है। अंचल के रेल यात्री लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि इस ट्रेन को एक्सप्रेस बनाकर दोनों ही दिशाओं में विस्तार किया जाए। इसमें बिलासपुर से आगे इतवारी और दूसरी दिशा में भोपाल से बढ़ाकर इंदौर तक कर दिया जाए।

2024-09-23 10:50 GMT

Satna News: सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत लगरगवां रेलवे स्टेशन के पास एक यात्री चलती ट्रेन से गिरकर घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया है। पुलिस ने बताया कि अमन कुमार पुत्र कपिलदेव पासवान 17 वर्ष, निवासी समस्तीपुर-बिहार, 21 सितंबर की रात को ट्रेन से गोवा की तरफ जा रहा था।

Tags:    

Similar News