Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के आज के मुख्य और ताजा समाचार

  • मध्य प्रदेश के आज के ताजा समाचार
  • यहां देखें लाइव अपेड्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-20 08:04 GMT

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में दिनभर क्या हुआ खास, आज घटी कौन सी अहम घटना, किन घटनाओं ने बटोरी चर्चा, नेताओं ने किस पर किया वार और पलटवार, क्या रहेगा मौसम का हाल समेत यहां पढ़े मध्यप्रदेश की आज की ताज़ा खबरें। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने विश्व रिकॉर्ड कायम कर लिया है। स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत और विकसित भारत के निर्माण के लिये आगे बढ़ें', उज्जैन में सफाई मित्रों के सम्मान समारोह में बोलीं राष्ट्रपति मुर्मु। पश्चिम मध्य रेल जबलपुर मदन महल स्टेशन पर करीब 46 करोड़ रुपए की लागत से नया प्लेटफाॅर्म व फुटओवर ब्रिज बनाया गया। यहाँ लिफ्ट लगाई गई। इसके बाद भी यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। रेलवे प्रशासन की मनमानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महन महल स्टेशन पर अव्यवस्थाओं के बीच यहाँ से जनशताब्दी एक्सप्रेस चलाई जा रही है। 

Live Updates
2024-09-20 14:05 GMT

Jabalpur News: रेल प्रशासन द्वारा मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर दो पर वॉशेबल एप्रन का सुधार कार्य कराया जा रहा है। जिसके चलते जबलपुर से चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को मदन महल स्टेशन से चलाया जा रहा है। यह ट्रेन वापसी में भी मदन महल स्टेशन पर टर्मिनेट हो रही है। रेलवे द्वारा इस ट्रेन को मदन महल स्टेशन से चलाने के पूर्व यहाँ पर्याप्त व्यवस्था न बनाए जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर वापसी में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हाे रहे है। वहीं ऑटो चालकों की मनमानी के चलते लोगों को अनाप-शनाप किराया तक चुकाना पड़ रहा है।

2024-09-20 13:57 GMT

Jbalapur News: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने जबलपुर के मास्टर प्लान के संबंध में स्टेटस रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। एक्टिंग चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा व जस्टिस विनय सराफ की युगलपीठ ने इसके लिए 4 सप्ताह की मोहलत दी है। वहीं जनहित याचिका में टेलीकॉम फैक्ट्री की जमीन को मास्टर प्लान के तहत ग्रीन बेल्ट में शामिल करने की माँग भी की गई है। नागरिक उपभोक्ता मार्ग दर्शक मंच, जबलपुर के डाॅ. पीजी नाजपांडे व रजत भार्गव की ओर से अधिवक्ता दिनेश उपाध्याय ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि वर्ष 2021 में समाप्त हुए मास्टर प्लान को नए सिरे से बनाने को लेकर राज्य सरकार गंभीर नहीं है।

2024-09-20 13:35 GMT

Jabalpur News: लोग छोटा सा घर भी बनाते हैं तो उसका नक्शा तैयार कराते हैं। उसी नक्शे के अनुरूप निर्माण कार्य को अंजाम दिया जाता है। कुछ ऐसे ही उद्देश्य से शहरों का भी मास्टर प्लान बनाया जाता है। बाद में इसी मास्टर प्लान के आधार पर शहर के विस्तार और व्यवस्थित विकास को गति दी जाती है, लेकिन जबलपुर में हालात अजब हैं...। यहाँ मास्टर प्लान के पालन में किस दर्जे की लापरवाही बरती जाती है, इसकी बानगी के लिए एमआर-4 का एक उदाहरण ही काफी है। दरअसल 45 साल बीतने के बाद भी उक्त मेजर रोड पूरी नहीं बन पाई। शहर के विकास की बातें और तरह-तरह के दावे करने वाले तथाकथित कर्ताधर्ता सोते रहे और इसका पूरा प्लान ही फाइलों में दफन हो गया।

यह भी पढ़े -45 साल में भी पूरी नहीं बन पाई एमआर-फोर दफन हो गया शहर को विस्तार देने वाला अहम प्रोजेक्ट

2024-09-20 13:22 GMT

Jabalpur News: कैंट थाना क्षेत्र स्थित मोदीबाड़ा में गुरुवार की सुबह बिना अनुमति चल रहे निर्माण कार्य को रोकने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान आर्मी की क्यूआरटी टीम के साथ कैंट बोर्ड के पूर्व पार्षद अमरचंद बावरिया की जमकर नोकझोंक हो गई।

2024-09-20 13:06 GMT

Jabalpur News: सिहोरा-मझगवाँ मार्ग पर ग्राम नुंजी के पास गतदिवस लोडिंग ऑटो और हाइवा की टक्कर में घायल हुए दो मरीजों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया था, लेकिन एम्बुलेंस चालक व स्टाफ ने उन्हें राइट टाउन स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया।

2024-09-20 12:26 GMT

Shahdol News: खेल की अलग-अलग विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली छात्रवृत्ति योजना में शिक्षा विभाग ने अपात्र खिलाडिय़ों से फार्म भरवाकर खेल और युवा कल्याण विभाग को भेज दिया। इसका नुकसान यह हुआ फार्म भरने वाले खिलाड़ी एक साल से छात्रवृत्ति का इंतजार कर रहे हैं।

2024-09-20 12:11 GMT

Shahdol News: सोन नदी के पुल से नीचे कूदी कक्षा 10 वीं की छात्रा राधा कुशवाहा का दूसरे दिन भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम तलाश में जुटी हुई है। छात्रा के इस प्रकार लापता होने की घटना के बाद परिवार व गांव में मातम का माहौल है।

2024-09-20 11:41 GMT

Shahdol News: अमलाई थाना क्षेत्र के ईंटाभट्ठा निवासी राकेश दास पनिका की हत्या के बाद स्थानीय पुलिस की भूमिका संदेह के दायरे में आती जा रही है, क्योंकि युवक की हत्या को कबाड़ के अवैध कारोबार से जोडक़र देखा जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आठ संदेहियों को तीन दिन पहले ही हिरासत में ले लिया था, लेकिन उनसे अभी तक यह कबूल नहीं करा पाई है कि हत्या की असली वजह क्या है।

2024-09-20 11:32 GMT

Shahdol News: शहडोल-कटनी रेलवे लाइन पर मुदरिया रेलवे स्टेशन के समीप ओएचई (ओवर हेड एक्सटेंशन) बिजली सप्लाई लाइन मरम्मत के दौरान हुए शार्ट सर्किट के बाद दर्जनभर सुपरफास्ट व एक्सप्रेस ट्रेनें रातभर अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहींं। कई ट्रेनें पांच से 6 घंटे की घंटे देरी से चलीं।

2024-09-20 11:08 GMT

Satna News: अमरपाटन थाना अंतर्गत लालपुर गांव में सर्पदंश से मासूम की मौत हो गई, जिस पर मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि श्रृष्टि पुत्री संदीप साकेत (4) बुधवार रात को चारपाई पर मां के साथ सो रही थी, तब लगभग 3 बजे जहरीले सर्प ने डस लिया।

Tags:    

Similar News