टी-20 वर्ल्ड कप 2024: थोड़ी देर में भारत-इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल, गुयाना में बारिश थमने के बावजूद नहीं पिच से नहीं हटे कवर, क्या रद्द हो जाएगा मैच!

  • जानिए पूरी डिटेल

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-27 14:08 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब से कुछ ही देर में आईसीसी टी-20 विश्व कप 2024 में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाने वाला है। भारतीय समय के मुताबिक, अमेरिका के गयाना स्थित प्रोविडेंस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच रात 8 बजे से मैच शुरू होने वाला है। इस बीच गयाना में बारिश भी थम चुकी है। इसके बाद अब मैच की तैयारियां शुरू की जा रही है। पिच पर डले कवर को भी हटा दिया गया है। किसी भी वक्त टॉस हो सकता है। ऐसे में इस महामुकाबले को देखने के लिए दर्शकों के दिलों की धड़कने बढ़ गई है। 

बारिश होने पर लागू होगा यह नियम

भारत बनाम इंग्लैंड के मैच में अगर बारिश होती है तो ऐसे स्थिति में आईसीसी के नियम अनुसार मैच टाइम खत्म होने के बाद से 250 मिनट यानी 4 घंटे तक के अतिरिक्त समय तक रुका जाएगा। इसके बाद भी अगर बारिश नहीं रुकती या पिच खेलने के लायक नहीं हुई तो मैच को रद्द कर दिया जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिया जाएगा। सेमीफाइनल -2 के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

बारिश से भारत को होगा फायदा

सुपर-8 के ग्रुप-1 में भारत ने लगातार तीनों मैंचो में जीत हासिल करके 6 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपनी जगह बनाई है। मैच रद्द होने की स्थिति में भारत पॉइंट्स टेबल की मदद से फाइनल में पहुंच जाएगी। जिसके बाद फाइनल में भारत का मुकाबला सेमीफाइनल-1 में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका में से किसी एक विजेता टीम के साथ होगा। आईसीसी ने भारत और इंग्लैंड के सेमीफाइनल मैच के लिए ऑफिशियल तौर पर कोई रिजर्व डे न रखने की वजह दोनों देशों के बीच के समय का अंतर बताया है। 

सेमीफाइनल-1 मैच के लिए होगा रिजर्व डे

हालांकि,आईसीसी ने अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा है। यह मुकाबला सुबह 6 बजे त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर बारिश की वजह से यह मैच रद्द होता है तो ग्रुप-2 की टेबल टॉपर साउथ अफ्रीका फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। बता दें, फाइनल मुकाबला 29 जून को रात 8 बजे होगा।

Tags:    

Similar News