IND-W vs NZ- W ODI: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 76 रनों से हराया, दूसरे मुकाबले में जीत के साथ की सीरीज में बराबरी

  • न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 76 रनों से हराया
  • दूसरे मुकाबले में जीत के साथ की सीरीज में बराबरी
  • अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था मैच

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-27 16:04 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड विमेंस टीम के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने 76 रनों से जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया के सामने 260 रनों का बड़ा लक्ष्य सेट किया। टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 48वें ओवर में केवल 183 रनों पर ढेर हो गई। 

दोनों टीमों के बीच रविवार को खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकालबे में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। मैच में न्यूजीलैंड की ओर से सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने पारी की शुरुआत की थी। इस दौरान दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम के लिए सूजी ने 58 और जॉर्जिया ने 41 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान सोफी डेवाइन ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 79 रन बनाए। उनकी इस कप्तानी पारी के बदौलत टीम 259 रनों के बड़े स्कोर तक पहुंच सकी। इस दौरान भारतीय खिलाड़ी राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड के दिए 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही थी। भारत की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरी शेफाली वर्मा 11 रन तो स्मृति मंधाना शून्य पर आउट हो गए। इनके बाद क्रीज पर उतरी विकेटकीपर बल्लेबाज यशिका भाटिया भी केवल 12 रन ही बना सकी। बताते चलें, टीम इंडिया ने अपने शुरुआती तीनों विकेट 26 रनों के स्कोर पर ही खो दिए थे।

सीरीज के पहले मुकाबले में अनफिट होने की वजह से टीम से बाहर चल रही कप्तान हरमनप्रीत कौर की इस मैच में वापसी हुई। लोगों को उनसे एक शानदार कप्तानी पारी की उम्मीदें थी, लेकिन वह भी कवल 24 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो चली थी। अंतिम ओवरों में भारतीय खिलाड़ी राधा यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जीत की उम्मीद जगा दी थी। लेकिन न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डेवाइन ने 48वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें चलता कर दिया। इस दौरान उन्होंने 64 गेंदों में 48 रन बनाए थे।

Tags:    

Similar News