महाराष्ट्र: Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिलने के बाद एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या, शिंदे सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल

  • वाई कैटेगरी की मिली थी सुरक्षा
  • शिंदे सरकार पर सवाल
  • कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाल होना है

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-13 03:36 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई में बीते दिन देर शाम एनसीपी अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस मामले में सुरक्षा को लेकर राज्य की शिंदे सरकार पर सवाल उठ रहे है। आपको बता दें तीन बार विधायक रह चुके सिद्दीकी साल के शुरूआत फरवरी माह में कांग्रेस छोड़कर एनसीपी (अजीत पवार गुट) में शामिल हुए थे।

विपक्ष के कई नेताओं ने घटना को लेकर एकनाथ शिंदे सरकार की आलोचना की। नेताओं ने कहा कि 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त एक नेता की इस तरह गोली मारकर हत्या कर दी जाना चौंकाने वाली बात है।।आपको बता दें कुछ दिनों बाद महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव है। उससे पहले वाई श्रेणी सुरक्षा प्राप्त किसी नेता की हत्या होना शिंदे सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती है। विपक्ष इस मुद्दें को लेकर चुनाव में सरकार के खिलाफ मुकर होकर जनता के बीच जा सकता है। एकनाथ शिंदे सरकार बीजेपी और एनसीपी अजीत पवार के गठबंधित सरकार है। 

आपको बता दें विजयादशमी के मौके पर बाबा सिद्दीकी बीती रात 9 बजकर 15 मिनट से लेकर रात 9 बजकर 20 मिनट के बीच अपने बेटे की ऑफिस से बाहर निकले। पटाखे की आवाजों के बीच तीन बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोली दाग दी। सूचना मिलने पर मुंबई पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि अभी भी तीसरा फरार बताया जा रहा है। पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स में एक यूपी का है जबकि दूसरा हरियाणा का है। पुलिस हत्या के किन कारणों से हुई इसकी जांच में लगी हुई है।

सिद्दीकी के करीबी मित्र और एनसीपी के वर्किंग चैयरमैन प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उनके पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए नेता अशोक चव्हाण ने सिद्दकी की हत्या की खबर को चौंकाने वाला बताया। कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने बाबा की मौत से अपने आपको सदमें में बताया। इसे लेकर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह "युवा कांग्रेस के दिनों के मेरे प्रिय मित्र" की मौत से बहुत सदमे में हैं। 

15 दिन पहले बाबा सिद्दीकी को जान से मारने की भी धमकी मिली थी। धमकी के बाद बाबा को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई थी। इतनी सुरक्षा के बीच उनकी हत्या होना सरकार और सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा करती है। विपक्ष ने सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाना शुरु कर दिया है। एनसीपी (एसपी) नेता शरद पवार ने कहा कि यह चिंताजनक है कि महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति किस तरह बिगड़ गई है।

Tags:    

Similar News