बयान पर पलटवार: उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को क्यों बताया अहमद शाह अब्दाली का वंशज? गृह मंत्री की किस बात से चिढ़े शिवसेना सुप्रीमो

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर उद्धव ठाकरे का हमला
  • अमित शाह को बताया अहमद शाह अब्दाली का वंशज
  • जानें पूरा मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-03 10:31 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना के सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने पुणे में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली का राजनीतिक वंशज बताया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज से मैं अमित शाह को अब्दाली कहकर बुलाऊंगा। जब आप मुझे नकली संतान बोल सकते हैं तो मैं तुम्हें अब्दाली के नाम से बुलाऊंगा।

अमित शाह है अब्दाली के वंशज - उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "नीतीश कुमार, चंद्र बाबू नायडू हिंदुत्ववादी व्यक्ति हैं क्या? अमित शाह बताएं उनका हिंदुत्व कैसा है? अब्दाली का वंशज पुणे में आकर बोल के गया। अमित शाह को संघ का हिंदुत्व मान्य है क्या? बीजेपी ने सत्ता जिहाद शुरू किया है। सत्ता जिहाद का मतलब सरकार बनाने के लिए इंसान चुराया जाता है, उसे सत्ता जिहाद कहते हैं। छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमे दूसरों का घर जलना नहीं सिखाया है। शंकराचार्य ने कहा था कि विश्वासघात करने वाले हिन्दू नहीं। तुमने विश्वासघात किया है।"

देवेंद्र फडणवीस पर भी साधा निशाना

केंद्र गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलने के अलावा उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम उद्धव ठाकरे पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "मैं किसी बग को चुनौती नहीं देता आपके पास इसके लिए क्षमता नहीं है। या तो आप रहेंगे, या मैं रहूंगा। कुछ लोगों को लगा कि मैं उन्हें चुनौती दे रहा हूं। मैं किसी बग को चुनौती नहीं देता। मैं एक सुसंस्कृत महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता हूं, जबकि आप महाराष्ट्र और पार्टी को लूटने वालों का प्रतिनिधित्व करते हैं। बग को चुनौती नहीं दी जानी चाहिए उन्हें अंगूठे से कुचल दिया जाना चाहिए।"

शिवसेना प्रमुख ने फडवीस के दावों पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, "आपने कहा कि मेरे साथ खिलवाड़ मत करो। आपके पास इतनी क्षमता नहीं है कि हम आपके साथ खिलवाड़ कर सकें। जो लोग विनाश करते हैं, वे सत्ता में नहीं रह सकते। इसलिए मैं कहता हूं कि या तो आप रहेंगे या मैं रहूंगा।"

Similar News