madhyapradesh: उपचुनाव की दो सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी कार्यालय में हुआ मंथन, बुधनी से 3 विजयपुर से सिंगल नाम पर चर्चा

  • बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा केंद्रीय नेतृत्व को पैनल बनाकर भेजेंगे
  • बीजेपी कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक संपन्न
  • मीटिंग में सीएम डॉ मोहन यादव समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-14 13:38 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी नेताओं की बैठक हुई। सोमवार को ये बैठक बीजेपी कार्यालय में हुई।  प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सीएम डॉ मोहन यादव, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

 चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सांसद शर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दोनों सीटों पर नामों का पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया है। केंद्रीय चुनाव समिति उपचुनाव की दोनों सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजयपुर सीट पर रामनिवास रावत का सिंगल नाम भेजने की सिफारिश हुई, वहीं पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे से खाली हुई बुधनी विधानसभा सीट पर तीन नामों का पैनल भेजा गया। तीन नामों में विदिशा से पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, जिला अध्यक्ष रवि मालवीय और प्रदेश मंत्री रघुनाथ सिंह भाटी का नाम शामिल है। 

आपको बता दें आगामी समय में  विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। विजयपुर सीट कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल होने के बाद विधायक पद से इस्तीफे देने का बाद खाली हुई, वहीं बुधनी विधानसभा सीट शिवराज सिंह चौहान के सांसद निर्वाचित होने के बाद खाली हुई। डॉ मोहन यादव की सरकार में रावत को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। किसान परिवार में आने वाले रावत का जन्म 21 जनवरी 1960 को सुनवई गांव तहसील विजयपुर में हुआ था। उन्होंने जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से बीएससी,एमए और एलएलबी की डिग्री प्राप्त की है।

Tags:    

Similar News