11दिन, 5 पुल!: बिहार में पुल ढहने की घटनाओं पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज, कहा - 'बधाई हो! बिहार में नौ दिन में मात्र पांच पुल ही गिरे हैं'

  • बिहार में नहीं थम रहा पुल गिरने का सिलसिला
  • घटनाओं पर तेजस्वी यादव ने कसा तंज
  • अब तक 11 दिन में 5 पुल ढहे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-29 11:25 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में बीते कई दिनों से पुल ढहने की घटनाएं सुर्खियों में हैं। राज्य में 11 दिनों के अंदर कुल 5 पुल गिर चुके हैं। इन घटनाओं को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम  ने अपने सोशल मीडिया पर सरकार को एक बार फिर से घेरा है। बता दें, तेजस्वी ने 11 दिनों में गिरने वाले 5 पुलों का वीडियो शेयर कर सरकार को दोषी ठहराया। साथ ही सरकार पर बिहारवासियों के पैसे को स्वाहा करने का आरोप लगाया है।

तेजस्वी ने क्यों कहा?

राज्य में पुल गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा। इस मुद्दे पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवर को एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा, "बधाई हो! बिहार में डबल इंजन सरकार की डबल ताकत से महज दिन में केवल और केवल मात्र पुल ही गिरे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रहनुमाई और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में दलों वाली डबल इंजनधारी सरकार ने बिहारवासियों को दिन में पुल गिरने पर मंगलराज की कल्याणमय उज्जवल शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।"

राजद नेता ने लिखा, "पुलों के गिरने से जनता के स्वाहा हो रहे हजारों करोड़ को स्वघोषित ईमानदार लोग “भ्रष्टाचार” ना कह कर “शिष्टाचार” कह रहे है। विपक्षियों को भ्रष्टाचारी का नारंगी प्रमाण पत्र बांटने वाले तथा पक्षकारिता की पत्रकारिता में पृथ्वी और आकाश की सभी रैंकिंग में नंबर-एक विश्व विजेता गोदी मीडिया द्वारा प्रमाणित सत्यवादी एवं अविनाशी नेता इन सुशासनी कारनामों पर मुंह क्यों नहीं खोलते? पुलों द्वारा जलसमाधि लेने पर विपक्षी नेता इस्तीफ़ा दें।"

11 दिनों में इन 5 जगहों पर ढहे पुल

28 जून को मधुबनी के झंझारपुर में 77 मीटर लंबे पुल के ध्वस्त होने की खबर आई।

27 जून को किशनगंज में पुल गिरा- जून 27 को किशनगंज जिले में जो पुल टूटकर गिरा वह कनकई नदी को महानंदा से जोड़ने वाली एक छोटी सहायक नदी मड़िया पर बना था। यह पुल 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा था।

23 जून को मोतिहारी जिले में 16 मीटर लंबा पुल ढह गया। इस पुल को बनाने के लिए 1.5 करोड़ रुपये लगे थे।

22 जून को सिवान जिले में एक छोटे फुल टूटे की खबर आई। यह पुल दरौंदा और महाराजगंज ब्लॉक को जोड़ने वाली नहर पर बना हुआ था।

18 जून को अररिया जिले से 180 मीटर का नवनिर्मित पुल गिरने की खबर मिली। इस पुल की लागत 12 करोड़ थी।

Tags:    

Similar News