विधानसभा चुनाव 2024: हरियाणा में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ विधायक अनिज विज ने चुनाव से पहले सीएम पद के लिए ठोका दावा

  • विधानसभा चुनाव से पहले विज का नया दांव
  • 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान
  • अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-15 09:34 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में बीजेपी के सबसे वरिष्ठ विधायक अनिज विज ने विधानसभा चुनाव से पहले नया दांव चला है। विज ने चुनाव से पहले सीएम पद के लिए दावा ठोका है। विधायक ने वरिष्ठ होने के नाते पार्टी आलाकमान से सीएम पद की मांग की है। मुख्यमंत्री पद की मांग के पीछे का कारण बताते हुए विधायक विज ने कहा कि मैं हरियाणा में बीजेपी का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैंने 6 बार चुनाव लड़ा है। मैंने पार्टी से कभी कुछ नहीं मांगा। लेकिन जनता की मांग पर मैं इस बरा अपनी सीनियरटी के आधार पर मुख्यमंत्री पद की मांग कर रहा हूं। भले ही विज ने इतना सब कह दिया लेकिन अंत में उन्होंने कहा सीएम किसे बनना है किसे नहीं ये फैसला पार्टी आलाकमान के हाथ में है। मुझे मुख्यमंत्री बनना है या नहीं ये पार्टी हाईकमान तय करेगा। आपको बता दें 90 विधानसभा सीट वाले हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा,नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे।

विधायक अनिल बिज ने कहा कि मैं जहां-जहां गया हूं, सब मुझे कह रहे हैं कि आप सबसे वरिष्ठ हो, आपको सीएम बनना चाहिए, आप सीएम क्यों नहीं बनते?  से  ऐसे में लोगों की मांग पर इस बार अपनी वरिष्ठता के बलबूते पर मैं मुख्यमंत्री बनने का दावा पेश करूंगा। अगर सरकार बनती और पार्टी ने मुझे सीएम पद सौंपा तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दूंगा।

 आपको बता दें कि अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। मनोहर लाल खट्टर की सरकार में वे हरियाणा के गृह मंत्री थे और हाल ही में हुए फेरबदल में उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था, जिसमें नायब सिंह सैनी ने सीएम पद की शपथ ली थी। सैनी सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। जिस पर नाराजगी जाहिर करते हुए विज ने कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें अपनी ही पार्टी के भीतर पराया कर दिया है। 

Tags:    

Similar News