लोकसभा सत्र: अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, बोले - माफी मांगे रक्षा मंत्री

  • राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर लगाया झूठ बोलने का आरोप
  • राजनाथ सिंह कंपेनसेशन को लेकर झूठ बोला
  • अग्निवीरों से माफी मांगने की मांग की

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-03 17:50 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एनडीए सरकार के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर वीडियो शेयर करते हुए ये बात कही है और राजनाथ सिंह से माफी मांगने की मांग की है।

राहुल गांधी ने कहा, "संसद में मैंने कहा कि सत्य की रक्षा हर धर्म का आधार है। जवाब में राजनाथ सिंह ने शिव जी के फोटो के सामने पूरे हिंदुस्तान को, देश की सेना को और अग्निवीरों को कंपेनसेशन के बारे में झूठ बोला। मैंने अपने भाषण में कहा था कि मेरी बात भी मत सुनिए, उनकी बात भी मत सुनिए, अग्निवीर के परिवारों की बात सुनिए।"

उन्होंने कहा कि शहीद अजय सिंह के पिता ने मेरे और रक्षा मंत्री के भाषण सुनने के बाद कहा कि राजनाथ सिंह ने सदन में जो कहा, उसके अनुसार हमें न कोई पैसा नहीं मिला और न ही कोई मैसेज आया। राहुल गांधी ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री ने संसद में शहीद अजय सिंह के परिवार से, सेना से और देश के युवाओं से झूठ बोला है। रक्षा मंत्री को इन सबसे माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते हैं। वे हिंसा और नफरत ही फैलाते हैं। राहुल गांधी ने ये बात गुजरात कांग्रेस कार्यालय पर हुए हमले को लेकर एक ट्वीट के जरिए कही थी। उन्होंने कहा कि ये हमला भाजपा और संघ परिवार के बारे में मेरी बात को और पुख्ता करता है। गुजरात की जनता उनके झूठ के पार साफ देख सकती है और भाजपा सरकार को निर्णायक सबक सिखाएगी। 'इंडिया' गुजरात में जीतने वाला है! 

Tags:    

Similar News