लोकसभा सत्र: राहुल गांधी के हिंसा वाले बयान पर गरमाई सियासत, सीएम मोहन यादव बोले - 'नाक रगड़कर माफी मांगें'

  • राहुल गांधी के बयान पर मचा बवाल
  • सीएम मोहन यादव ने नाक रगड़कर माफी मांगने की मांग
  • उज्जैन के संत समाज ने जताया विरोध

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 15:57 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राहुल गांधी के संसद में दिए बयान पर सियासत गरमा गई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी कांग्रेस नेता पर उनके बयान को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपने इस बयान के लिए नाक रगड़कर माफी मांगनी चाहिए।

डॉ. मोहन यादव ने कहा, 'राहुल के बयान से पूरा हिंदू समाज लज्जित हुआ है। हिंदुओं को हिंसक बताना उनकी ओछी मानसिकता का परिचायक है। देश में नेता प्रतिपक्ष हिंदुओं को लज्जित करेंगे, तो उन्हें कैसे बर्दाश्त कर सकता है। इस कारण राहुल गांधी को नाग रगड़कर माफी मांगनी चाहिए।'

बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में कहा, 'जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा; नफरत, नफरत, नफरत; असत्य, असत्य, असत्य।' उनके इस बयान पर लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। पीएम मोदी ने भी खड़े होकर इसका विरोध किया।

दिगंबर अखाड़ा ने किया विरोध

राहुल के बयान पर बीजेपी नेता के अलावा साधू-संतों ने भी विरोध जताया है। उज्जैन के दिगंबर अखाड़ा के संतों ने मंगलनाथ मंदिर रोड पर एकत्रित होकर कांग्रेस नेता के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। संतों ने मांग की कि राहुल गांधी माफी मांगे और अपना बयान वापस लें।

अखाड़ा के महंत ने कहा, 'राहुल गांधी हिंदुओं को आहत करने का काम कर रहे हैं। सभी लोग राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बहिष्कार करें। 20 लाख नागा साधु सड़क पर आ गए, तो कांग्रेस को भागने के लिए जगह नहीं मिलेगी। कांग्रेस इस पर माफी मांगे। नहीं तो संत समाज सड़कों पर प्रदर्शन करेगा।'

Tags:    

Similar News