लोकसभा चुनाव 2024: मोदी के ध्यान पर गरमाई सियासत, कोर्ट पहुंची कांग्रेस, आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

  • मोदी के ध्यान पर मचा सियासी घमासन
  • कांग्रेस पहुंची मद्रास हाईकोर्ट
  • लगाया पद के दुरुपयोग का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-31 12:06 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का प्रचार-प्रसार थमने के बाद पीएम मोदी अपने तीन दिवसीय अध्यात्मिक दौरे पर गुरुवार को कन्याकुमारी पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले भगवती देवी अम्मन मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने विवेकानंद रॉक मेमोरियल का दौरा किया। यहां वह 45 घंटे लंबा ध्यान लगाएंगे। आज उनके ध्यान करने का दूसरा दिन है। इस बीच पीएम मोदी के इस दौरे पर सियासत गरमाई हुई है। विपक्ष द्वारा पीएम मोदी के इस ध्यान को चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताया जा रहा है। अब तमिलनाडु कांग्रेस ने पीएम मोदी के ध्यान के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

पद का दुरुपयोग कर रहे पीएम

कोर्ट में दायर अपनी याचिका में तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने आरोप लगाया है कि पीएम अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। याचिका पार्टी की ओर से कहा गया कि पीएम की विवेकानंद रॉक मेमोरियल यात्रा पर कोई उंगली नहीं उठा सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के कूलिंग पीरियड के दौरान उनकी यह यात्रा वोटरों को प्रभावित करने और अपने पद का गलत यूज करके वोट पाने का प्रयास है। इसी वजह से इस पर एक्शन लेना चाहिए।

इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पीएम के ध्यान पर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से इस मामले पर बात करते हुए कहा था कि धर्म को राजनीति में नहीं लाना चाहिए। दोनों अलग-अलग विषय हैं। खड़गे ने पीएम के ध्यान को ड्रामा बताते हुए कहा कि वो 45 घंटे का ध्यान घर में कर सकते हैं। जहां वो गए हैं वहां उनकी सुरक्षा में करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मी और कई अधिकारी रहेंगे। घर में ही पूजा कर लेते, ये नाटक क्यों किया?

बता दें कि विवेकानंद रॉक मेमोरियल पर आज पीएम के ध्यान का दूसरा दिन है। इस बीच वहां के ध्यानमंडपम से उनका वीडियो और तस्वीरें सामने आए हैं। जिसमें सुबह के समय पीएम सूर्य को अर्घ्य देते और ध्यान करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भगवा कुर्ता और गमछा पहना हुआ है।

Tags:    

Similar News