जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: 'नया भारत घर में घुसकर मारता है', जम्मू की चुनावी सभा में पीएम मोदी ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र, कांग्रेस पर भी जमकर साधा निशाना

  • जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण 1 अक्टूबर को
  • पीएम मोदी ने जम्मू में की चुनावी रैली
  • कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर साधा निशाना

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 09:09 GMT

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। धारा 370 के हटने के 5 साल बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। तीन चरणों में होने वाले इस चुनाव के दो चरण कंपलीट हो चुके हैं। तीसरा चरण 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए क्षेत्रीय दलों समेत बीजेपी और कांग्रेस एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। सभी दलों के बड़े से बड़े नेता चुनावी सभा और रैली कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी ने जम्मू में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने इस सभा को जम्मू-कश्मीर चुनाव की अपनी आखिरी सभा बताया। पीएम ने कहा कि बीते हफ्तों उन्हें राज्य के अलग-अलग हिस्सों में जाने का मौका मिला, वह जहां भी गए वहां उन्हें बीजेपी के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला।

पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "इस धरती ने देश की रक्षा के लिए खुद को न्योछावर करने वाली अनेक संतान दी हैं, मैं इस धरती को नमन करता हूं। आज शहीद वीर सरदार भगत सिंह की जन्म जयंती भी है, मैं उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।"

'जम्मू के साथ हुए भेदभाव को दूर करेगी बीजेपी सरकार'

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं विशेष रूप से जम्मू क्षेत्र के लोगों से आज कहना चाहूंगा कि जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए इतिहास में ऐसा मौका पहले कभी नहीं आया है जो इस चुनाव में आया है। आज पहली बार जम्मू क्षेत्र के लोगों की इच्छा वाली सरकार बनने जा रही है। ये तो मंदिरों की नगरी है, इस मौके को छोड़ना नहीं है, चूकना नहीं है। भाजपा की जो सरकार यहां बनेगी वो आपकी हर पीड़ा को दूर करेगी। जम्मू के साथ दशकों से जो भी भेदभाव हुआ है उसको भाजपा सरकार ही दूर करेगी।"

'पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस पर साधा निशाना'

पीएम ने पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस कहा, " इन तीन परिवार से राज्य के लोग त्रस्त हैं। लोग फिर वही निजान नहीं चाहते जिसमें भ्रष्टाचार हो। यहां की जनता आतंकवाद, अलगाववाद, खून-खराबा नहीं चाहती। यहां के लोग अमन, शांति चाहते हैं। यहां के लोग अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहते हैं और इसलिए जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा सरकार चाहते हैं।" पीएम ने आगे कहा, "बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP के नेता और उनके परिवार फले-फूले। आपके हिस्से सिर्फ तबाही आई।"

'कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको सिर्फ तबाही दी'

जनसभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "बीते दशकों में यहां सिर्फ कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP के नेता और उनके परिवार फले-फूले। आपके हिस्से सिर्फ तबाही आई। यह हमारी पीढ़ियां जो बर्बाद हुई हैं इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है। आजादी के बाद से ही कांग्रेस की गलत नीतियों ने आपको तबाही दी है। आप वह दौर याद कीजिए जब सीमा पार से गोलियां चलती थी। वहां से गोलियां चलती थी और कांग्रेस वाले सफेद झंडा दिखाते थे लेकिन जब भाजपा ने गोली का जवाब गोले से दिया तो उधर वालों के होश ठीक हो गए।"

उन्होंने कांग्रेस पर सेना के जवानों का सम्मान न करने का आरोप लगाते हुए कहा, "देश के लिए मर मिटने वालों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती। यही कांग्रेस है जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को 'वन रैंक वन पेंशन' के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। ये कहते थे कि 'वन रैंक वन पेंशन', OROP से खजाने पर जोर पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हित के आगे कभी भी खजाने को नहीं देखा है और इसलिए 2014 में सरकार बनने के बाद हमने OROP लागू किया। अब तक फौजी परिवारों को 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक मिल चुका है। हाल ही में हमने OROP को रिवाइव भी किया है जिससे फौजी परिवारों को और अधिक पैसा मिलना तय हुआ है।"

अपने संबोधन ने प्रधानमंत्री ने साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक जिक्र करते हुए कहा, "आज ही की रात सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी। भारत ने दुनिया को बता दिया था कि यह नया भारत है, जो घर में घुसकर मारता है।" उन्होंनो कांग्रेस पर सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने का आरोप लगाया हुए कहा, कांग्रेस आज भी इस मुद्दे पर पाकिस्तान की भाषा बोलती है।

'शहरी नक्सलियों के कब्जे में कांग्रेस'

"आज की जो कांग्रेस है वो पूरी तरह से 'शहरी नक्सलियों' के कब्जे में है। जब विदेशों से घुसपैठिए यहां आते हैं तो न जाने क्या कारण है कि कांग्रेस को अच्छा लगता है। उनमें इनको अपना वोट बैंक दिखता है। लेकिन अपने ही लोगों की पीड़ा पर वे उनका भद्दे तरीके से मजाक उड़ाते हैं।"

सभा आखिर में पीएम ने कहा, "8 अक्टूबर को माँ के नवरात्रि के दिन नतीजे आएंगे और हम सब तो माता वैष्णों देवी के साये में पले हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। इस बार की विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरूआत वाली होगी। जम्मू हो, सांबा हो, कठुआ हो, चारो तरफ एक ही नारा गूंज रहा है, 'जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार'।"

Tags:    

Similar News