मध्यप्रदेश विधानसभा बजट सत्र: नर्सिंग घोटाले पर विपक्ष का हंगामा, कल तक के लिए स्थगित हुई सदन की कार्यवाही

  • मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू
  • नर्सिंग घोटाले को लेकर विपक्ष ने किया हंगामा
  • सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-01 16:23 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र का पहला दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। विपक्ष ने नर्सिंग घोटाले पर चर्चा की मांग की। जिस पर सरकार ने जवाब दिया कि मामला अभी कोर्ट में है इसलिए इस पर बोलना अभी सही नहीं है। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन में जमकर हंगामा किया। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने दोपहर 1 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी।

दोपहर एक बजे कार्यवाही फिर शुरु हुई, तब नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक बार फिर नर्सिंग घोटाले पर चर्चा की मांग की। जिस पर सीएम मोहन यादव ने कहा, 'नियम प्रक्रिया के अंतर्गत मान्य परंपरा में चर्चा के लिए तैयार हैं। उत्तेजना से हम बात सुन नहीं सकते। हम सीधी साधारण भाषा बोलते हैं। किसी से डरते नहीं हैं।'

इसके बाद विधासभा स्पीकर ने कहा कि यह आप दोनों ने मुझ पर छोड़ने के लिए कहा है तो कल इसका ध्यान रखेंगे। प्रश्नोत्तर काल के बाद चर्चा होगी।

एप्रोन पहनकर पहुंचे कांग्रेस के विधायक

इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होन से पहले नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और कांग्रेस अन्य विधायक एप्रोन पहनकर पहुंचे और नर्सिंग घोटाले को लेकर नारेबाजी की। पूर्व सीएम और छिंदवाड़ा से विधायक कमलनाथ ने कहा, प्रश्न ये नहीं है कि प्रदेश में घोटाले हुए, प्रश्न ये है कि प्रदेश में कौन सा घोटाला नहीं हुआ।

मंत्री विश्वास सारंग को बर्खास्त करने की मांग

कांग्रेस विधायकों के हंगामा करने के बाद सदन की कार्यवाही 1 बजे तक स्थगित कर दी गई। जिसके बाद विपक्ष के विधायक बाहर आ गए और विधानसभा परिसर में गांधी जी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त करने की मांग की।

नर्सिंग घोटाले में 300 करोड़ की वसूली

कांग्रेस विधायक और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा, नर्सिंग घोटाले में प्रदेश के अंदर 300 करोड़ की वसूली की गई। मंत्री सारंग ने अपने हिसाब से कानून बनाए। फेरबदल किए। कानून ने फटकार लगाई, लेकिन उन्होंने बात नहीं सुनी। आगे घोटाले न हों, इसको लेकर हम विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांक कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News