राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- भाषण में सच्चाई नहीं है, अगर अडानी मित्र नहीं है तो कह देते जांच होगी

पीएम मोदी बनाम राहुल गांधी राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- भाषण में सच्चाई नहीं है, अगर अडानी मित्र नहीं है तो कह देते जांच होगी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-02-08 15:09 GMT
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा- भाषण में सच्चाई नहीं है, अगर अडानी मित्र नहीं है तो कह देते जांच होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा लोकसभा में करीब डेढ़ घंटे के भाषण में अडानी का नाम नहीं लिए जाने पर कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, पीएम मोदी उनकी (अडानी) की रक्षा कर रहे हैं। संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह पर लगाए गए आरोपों की जांच करने की मांग कर रही है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, साल 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609वें नंबर पर थे, पता नहीं क्या जादू हुआ और वह दूसरे नंबर पर आ गए। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, मौजूदा सरकार के द्वारा नियम बदलकर हवाई अड्डों के ठेके अडानी समूह को दिए जा रहे हैं। 

भाषण में सच्चाई नहीं- राहुल गांधी

कल संसद सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर अडानी से जुड़े हुए सवालों की बौछार लगा दी थी। जिसके बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम मोदी आज आडानी से जुड़े आरोपों पर जवाब दे सकते हैं। लेकिन पीएम मोदी ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद पीएम मोदी पर निशाना साधाते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि लोकसभा में पीएम मोदी ने जो भाषण दिया उसमें सच्चाई नहीं थी और वे उद्योगपति गौतम अडानी का बचाव कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, "भाषण में सच्चाई नहीं है। अगर अडानी मित्र नहीं है तो यह कह देते की जांच होगी"

अडाणी का बचाव कर रहे है मोदी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि, "शेल कंपनियां और बेनामी संपत्तियां राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा विषय हैं। यह भारत के बुनियादी ढांचे से जुड़ा हुआ विषय हैं। ये बहुत बड़ा घपला है। इसके बारे में पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा" साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि, "प्रधानमंत्री उनका (अडानी) बचाव कर रहे हैं। मैं समझता हूं। इसका कारण है।" संसद से प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, कोरोना महामारी समेत अन्य समस्याओं से जिस तरह देश को संभाला गया, उससे पूरा देश आत्मविश्वास से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आज भारत की ओर सकारात्मकता, आशा और भरोसे से देख रही है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आज पीएम ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 

Tags:    

Similar News