एन.कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की आईसीबीएम लॉन्च की आलोचना पर गंभीर खेद व्यक्त किया

उत्तर कोरिया एन.कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की आईसीबीएम लॉन्च की आलोचना पर गंभीर खेद व्यक्त किया

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-21 10:30 GMT
हाईलाइट
  • निष्पक्षता
  • वस्तुनिष्ठता और इक्विटी

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री चो सोन-हुई ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र प्रमुख द्वारा प्योंगयांग द्वारा हाल ही में किए गए अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के परीक्षण की निंदा किए जाने पर गंभीर खेद जताया।

सोन-हुई ने आधिकारिक केसीएनए द्वारा दिए गए एक बयान में कहा, मैं इस बात पर गहरा खेद व्यक्त करता हूं कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने बहुत ही निंदनीय रवैया अपनाया है, संयुक्त राष्ट्र चार्टर के उद्देश्य और सिद्धांतों से बेखबर और इसका उचित मिशन जो सभी मामलों में निष्पक्षता, वस्तुनिष्ठता और इक्विटी बनाए रखना है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने उनके हवाले से कहा, हमने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासचिव को कोरियाई प्रायद्वीप के मुद्दे पर निष्पक्षता और वस्तुनिष्ठता के आधार पर विचार करने की चेतावनी दी थी।

शुक्रवार को जारी एक बयान में, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने उत्तर कोरिया द्वारा एक दिन पहले आईसीबीएम की गोलीबारी की कड़ी निंदा की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News