Maharashtra Assembly Election 2024: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 16 उम्मीदवारों के नामों का किया ऐलान, महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को इस सीट से मैदान में उतारा

  • कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी सूची
  • 16 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा
  • महाराष्ट्र के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को दिग्रस सीट से दिया टिकट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-26 18:21 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 16 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इससे पहले पार्टी ने उम्मीदवारों की दो सूची जारी की थीं। जिसमें से एक में 48 और दूसरी में 23 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

तीसरी लिस्ट में पार्टी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मणिकराव ठाकरे को दिग्रस सीट से प्रत्याशी बनाया है। उनके अलावा खामगांव से राणा सनाडा, मेलघाट से हेमंत चिमोटे, गढ़चिरौली से मनोहर पोरेती, दिग्रास से माणिकराव ठाकरे, नांदेड़ साउथ से मोहनराव आंबडे, देगलुर से निवरुत्तिराव कांबले, मुखेड़ से हनमंतराव, मालेगांव सेंट्रल से एजाज बेग, चांदवाड़ से शिरीषकुमार कोटवाल को, इकतपुरी से लकीभाऊ जाधव, भिवंडी वेस्ट से दयानंद मोतीराम को, अंधेरी वेस्ट से सचिन सावंत, वांद्रा वेस्ट से आसिफ जकारिया, तुलजापुर से कुलदीप पाटिल, कोल्हापुर नॉर्थ से राजेश लटकार, सांगली से पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया है।

सीट बंटवारे से नाराज राहुल गांधी

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी महाराष्ट्र में सीट बंटवारे से नाराज हैं। महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्‍ली पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग हुई थी। मिली जानकारी के मुताबिक राहुल बीच मीटिंग में ही उठकर चले गए थे। उन्होंने कांग्रेस की मजबूत पकड़ वाली सीटें महाविकास अघाड़ी में उनके सहयोगी दल शिवसेना को देने पर नाराजगी जताई थी।

बता दें कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को रिजल्ट की घोषणा होगी। 

Tags:    

Similar News