हिजबुल्लाह चीफ की मौत: लेबनान में नसरल्लाह की मौत पर महबूबा मुफ्ती का बड़ा फैसला, जम्मू कशमीर में रद्द की पीडीपी की आगामी चुनावी रैली

  • लेबनान में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की हुई मौत
  • जम्मू कश्मीर में नसरल्लाह की मौत को लेकर हो रहा प्रदर्शन
  • पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रद्द की चुनावी समाएं

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-28 19:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइली सेना ने शुक्रवार को हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को मारकर अपना इंतकाम पूरा कर लिया है। लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर हुई इजराइली एयरस्ट्राइक में हिजबुल्लाह चीफ की मौत हो गई थी। इस बीच जम्मू कश्मीर के नसरल्लाह की मौत को लेकर कड़ी निंदा की जा रही है। इसके अलावा लोग सड़कों पर उतरकर इजराइल की आलोचना भी कर रहे हैं। इस कड़ी में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने राज्य में बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने राज्य में अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार को रोकना का ऐलान किया है।

महबूबा मुफ्ती ने एक्स पर दी जानकारी

इस बारे में बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 29 सितंबर को होने वाले अपने राजनीतिक अभियान को रद्द करने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह ने पुष्टि की है कि उनके प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराया है। इसके अलावा महबूबूा मुफ्ती ने एक्स पर ट्वीट कर इस बारे में सूचना दी। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि वह 'लेबनानी और फिलिस्तीनी नागरिकों के साथ एकजुटता में खड़ी हैं।'

इस संबंध में महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को एक्स पर एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की। पीडीपी नेता ने ट्वीट में लिखा, "लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं। हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं।"

जम्मू कश्मीर में हिजबुल्ला के समर्थन में निकली रैली

इसके अलावा न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी एक रिपोर्ट पब्लिश की है। जिसके मुताबिक, लेबनान में हिजबुल्लाह के चीफ की मौत को लेकर जम्मू कश्मीर में विरोध मार्च निकाला गया है। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने नसरल्लाह की फोटो को लेकर इजराइल के विरोध में नारेबाजी की। इस मार्च में पुरुष से लेकर बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने हिजबुल्लाह के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। श्रीनगर में हसनाबाद, रैनावाड़ी, सैदाकदल, मीर बिहारी और आशाबाग क्षेत्रों में लोगों ने सड़कों पर उतरकर काले झंडे लेकर इजराइल और अमेरिका के विरोध में नारेबाजी की। 

Tags:    

Similar News