विधानसभा चुनाव 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने मतदाताओं से मतदान की अपील की

  • पीएम मोदी ने मतदान का नया रिकार्ड बनाने की अपील की
  • लोकतंत्र के इस उत्सव में ज़रूर भागीदारी बनें -खड़गे
  • वोट डालकर सही व अच्छे लोगों को विजयी बनाने की अपील -मायावती

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-05 05:41 GMT

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। 90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में आज वोटिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मतदाताओं से विधानसभा चुनाव में मतदान का नया रिकार्ड बनाने की अपील की है और प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए कहा किया आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

आपको बता दें हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में आज शनिवार 5 अक्टूबर सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है। हरियाणा के 1,031 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कैद हो जायेगा। चुनावी नतीजे 8अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए कहा आज हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान हो रहा है। मेरी हरियाणा के छत्तीस बिरादरी समेत सभी लोगों से अपील है कि वोट ज़रूर डालें। आपका एक वोट हरियाणा को खुशहाली और समाजिक न्याय के पथ पर ले जाएगा। EVM पर वोट डालने से पहले ये याद रखें कि पिछले 10 वर्षों में प्रदेश में बेरोज़गारी, महँगाई, भ्रष्टाचार, पेपर लीक, गाँवों और शहरों की बदहाली, पहचान पत्र में धांधली, महिला असुरक्षा, सामाजिक भेदभाव और आर्थिक असमानता के अलावा हरियाणा को कुछ नहीं मिला है। सत्ता के लालच में हरियाणा के विकास का बंटाधार हुआ है। आज का आपका एक वोट इन सबपर विराम लगा देगा। हरियाणा फिर से तरक़्क़ी के रास्ते पर चल पड़ेगा। अगर हरियाणा का भविष्य बदलना है तो EVM बटन दबाने की गूंज दिल्ली तक सुनाई देनी चाहिए ताकि पूरी तरह बदलाव हो सके। मैं अपने युवाओं से, ख़ासकर पहली बार वोटिंग करने वाले नागरिकों से अनुरोध करता हूँ कि लोकतंत्र के इस उत्सव में ज़रूर भागीदारी बनें।

इनेलो के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा हरियाणा विधानसभा आमचुनाव के लिए आज हो रहे मतदान में सर्वसमाज के सभी वोटरों से भारी संख्या में वोट डालकर सही व अच्छे लोगों को विजयी बनाने की अपील, ताकि देश में लोकतंत्र व यहाँ का मानवतावादी संविधान जीवित एवं सुरक्षित बना रहे। अतः ’पहले मतदान फिर जलपान’ का संकल्प निभाना ज़रूरी।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर लिखा आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोट कर रहे समस्त मतदाताओं विशेषकर युवाओं से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूँ। आपका प्रत्येक मत प्रदेश को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण से मुक्त रखकर यहाँ सेवा, सुशासन और तेज विकास की यात्रा को निरंतर रखने में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। विगत 10वर्षों में हरियाणा ने प्रगति और प्रतिष्ठा के नए दौर में प्रवेश किया है। इसे सतत बनाए रखना हर प्रदेशवासी की अहम जिम्मेदारी है।

Tags:    

Similar News