विधानसभा चुनाव 2024: एग्जिट पोल से कोई खुश तो कोई नाखुश, अलग अलग दलों के नेताओं की डिफरेंट राय

  • नतीजे बताएंगे किसकी बनेगी सरकार
  • 8 अक्टूबर को आएंगे नतीजे
  • क्षेत्रीय दलों की भूमिका हो सकती है अहम

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-06 05:14 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा और जम्मू कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम एग्जिट पोल के सर्वों में कांग्रेस बढ़त में दिखाई दे रही है। पोल ऑफ पोल के लिहाज से देखे तो हरियाणा में साफ तौर पर कांग्रेस की सरकार बनते हुए दिखाई पड़ रही है। नतीजे चाहें कुछ भी हो लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़ों में सत्तारूढ़ बीजेपी को नुकसान होता हुए दिखाई दे रहे है। एग्जिट पोल के लेकर कांग्रेस उत्साहित नजर आ रही है। वहीं बीजेपी नेता एग्जिट पोल को गलत बता रहे है। तमाम बीजेपी नेता हरियाणा और जम्मू कश्मीर में बीजेपी की बहुमत वाली सरकार बनने का दावा कर रहे है। एग्जिट पोल को लेकर तीसरे फ्रंट के तौर पर क्षेत्रीय दल अपने समर्थन के सहारे सरकार बनाने की बात कह रहे है। बीजेपी के साथ साथ क्षेत्रीय दल भी एग्जिट पोल के आंकड़ों में कुछ ज्यादा खास कमान करते हुए नजर नहीं आ रहे है।

आपको बता दें संविधान के अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू कश्मीर में करीब एक दशक बाद विधानसभा इलेक्शन हो रहे है। यहां कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस गठबँधन में चुनाव लड़ रही है। यहां कांग्रेस और एनसी को मिला जुलाकर सरकार बनाने के आंकड़ें एग्जिट में सामने आ रहे है। 

दूसरी तरफ अगर एग्जिट पोल के मुताबिक आंकड़ें ना आए तो बीजेपी भी अन्य दलों और निर्दलीय विधायकों के सहारे सरकार बनाने में सफल हो सकती है। जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव संपन्न हुए जबकि हरियाणा में एक चरण में मतदान हुआ। हरियाणा में भी इनेलो और बीएसपी गठबंधन अगर कुछ कमाल दिखा पाता है तो सरकार बनने के समीकरण कुछ और होंगे।

Tags:    

Similar News