जम्मू-कश्मीर: बीजेपी अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे होने पर रैली निकालेगी, विपक्ष का विरोध

  • कार्यक्रम के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखना जरूरी
  • एहतियाती उपाय के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाई गई
  • अनुच्छेद 370 के निरस्त किये हुए पांच साल पूरे

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-05 03:31 GMT

डिजिटल डेस्क, जम्मू।  भारतीय जनता पार्टी आज 370 निरस्त किए जाने के पांच साल पूरे होने पर एकात्म महोत्सव’ रैली निकालेंगी।  बीजेपी सरकार के विरोध में तमाम विपक्षी दल एक दूसरे के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

आपको बता दें 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिले विशेषाधिकार को खत्म कर दिया था। केंद्र सरकार ने  जम्मू-कश्मीर इकाई अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर सोमवार को बीजेपी यहां ‘एकात्म महोत्सव’ रैली निकालेगी। भाषा ने बीजेपी के एक नेता के हवाले से यह जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव और पूर्व विधान पार्षद विबोध गुप्ता ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पांच अगस्त, 2019 को शेष भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्ण एकीकरण के उपलक्ष्य में सोमवार को आरएसपुरा के बाना सिंह स्टेडियम में ‘एकात्म महोत्सव’ रैली आयोजित की जाएगी। गुप्ता ने कहा, “पांच अगस्त, 2019 का दिन हमारे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण दिन है। पांच साल पहले इस महत्वपूर्ण दिन पर एक ऐतिहासिक भूल को सुधारा गया और हम, जम्मू-कश्मीर के लोग, शेष भारत के साथ पूरी तरह से एकजुट हो गए। अब हम सभी अधिकारों और स्वतंत्रताओं का आनंद लेने में सक्षम हैं और विकास के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।

भाषा ने इसे लेकर लिखा है कि कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) समेत विपक्षी दलों ने अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त किये जाने के पांच वर्ष पूरे होने पर रैली निकालने के बीजेपी के इस एकात्म महोत्सव फैसले की आलोचना की।

पीटीआई भाषा के मुताबिक पीडीपी के एक स्थानीय नेता ने कहा कि पांच अगस्त को ‘काला दिवस’ ​​के रूप में मनाने के लिए गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) भी अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधान निरस्त करने की निंदा करने के लिए सोमवार को यहां महाराजा हरि सिंह पार्क में विरोध प्रदर्शन करेगी।

Tags:    

Similar News