लोकसभा चुनाव: बंगाल में गुस्साई भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तलाब में फेंका, बीजेपी एजेंट को बूथ पर नहीं बैठने देने का आरोप

  • बंगाल में सातवें चरण में भी हंगामा
  • दक्षिण 24 परगना में झड़प
  • ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तलाब में फेंका

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-01 07:12 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण की वोटिंग जारी है। आज (1 जून) सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के 57 सीटों पर मतदान चल रहा है। इस बीच पश्चिम बंगाल से एक बार फिर वोटिंग के दौरान हंगामे की खबर सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल के जयनगर लोकसभा क्षेत्र के कुलताई में गुस्साए मतदाताओं ने वोटिंग से रोके जाने पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तलाब में फेंक दिया। बता दें अंतिम चरण के तहत पश्चिम बंगाल के 9 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। पश्चिम बंगाल से लगभग हर चरण में हंगामे और झड़प की खबर सामने आती रही है।

दक्षिण 24 परगना की घटना

दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40 और 41 पर ग्रामीण मतदाताओं ने आक्रोशित हो कर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा एजेंट को बूथ पर बैठने नहीं दिए जाने के कारण हंगामा शुरू हुआ। भाजपा प्रत्याशी अशोक कांडरी ने तृणमूल कांग्रेस पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ पर नहीं बैठने देने का आरोप लगाया है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच उपद्रवियों ने पुलिस को रोकने के लिए रास्ते में पेड़ काटकर गिरा दिए हालांकि, पुलिस घटनास्थल पर पहुंचने में कामयाब रही।

वैकल्पिक ईवीएम से दोबारा वोटिंग

ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तलाब में फेंके जाने की जानकारी मिलते ही चुनाव अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। ईवीएम और वीवीपैट मशीन को तलाब में फेंके जाने के कारण कुलताई के मेरीगंज जोन 2 के बूथ संख्या 40 और 41 पर कुछ समय तक वोटिंग बाधित रही। इसके बाद चुनाव अधिकारियों ने वैकल्पिक ईवीएम लाकर दोबारा वोटिंग शुरू करवाई।

जानकारी के मुताबिक, इस पूरी घटना में भारतीय जनता पार्टी का एक कार्यकर्ता घायल हो गया। घायल कार्यकर्ता की मां ने बताया कि उनका बेटा बीजेपी का बूथ एजेंट बना लेकिन वहां बैठने जाने पर उसकी पिटाई कर दी गई।

Tags:    

Similar News