विधानसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी के बाद जम्मू में 370 को लेकर शाह ने दिया बड़ा बयान, अब कोई वापस नहीं ला सकता

  • श्यामा प्रसाद मुखर्जी का विजन और मिशन पूरा -शाह
  • नेकां-कांग्रेस पर साधा निशाना
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फिर से न पनपने की हद तक खत्म होगा- शाह

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-16 11:45 GMT

डिजिटल डेस्क, जम्मू। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को किश्तवाड़ क्षेत्र के पद्दार-नागसेनी विधानसभा क्षेत्र में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार है, कोई भी ताकत जम्मू क्षेत्र में नब्बे के दशक की तरह के आतंकवाद को पुनर्जीवित नहीं कर सकती।

पीएम मोदी ने भी अपने जम्मू चुनावी दौरे में कहा था कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है। इस बार जम्मू कश्मीर का चुनाव यहां का भाग्य तय करने वाला है। पीएम ने अपने चुनावी संबोधन में कहा था बीजेपी ने ही कश्मीरी पंडितों की आवाज उठाई थी। जम्मू कश्मीर बीजेपी ने कश्मीरी हिंदुओ की वापसी और पुनर्वास के लिए टीका लाल टपलू योजना बनाने का ऐलान किया है। इससे कश्मीरी हिंदुओं को उनका हक दिलाने में तेजी आएगी। पीएम मोदी ने कहा था एक समय था जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री खुद लाल चौक जाने से डरते थे।

गृह मंत्री शाह ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए कहा कि जब किश्तवाड़ में खून-खराबा अपने चरम पर था, तब वह कहां थे। यहीं नहीं शाह ने नेकां और कांग्रेस पर तीखा हमला किया। नेकां-कांग्रेस दोनों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और अलगाववाद के लिए आधार तैयार किया है। शाह यही तक नहीं रूके उन्होंने कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए नेकां और कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। गृह मंत्री शाह ने कहा कि भारतीय संविधान में अनुच्छेद 370 के लिए कोई स्थान नहीं है। यह अनुच्छेद भारत के इतिहास का पुराना चैप्टर बन गया है जो अब क्लोज हो गया है। शाह ने कहा अब ना आतंकवाद वापस आएगा ना ही अनुच्छेद 370।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री शाह ने कहा कि बीजेपी नेतृत्व वाली सरकार आतंकवाद को नहीं पनपने देगी।  शाह ने  कहा,“राष्ट्र-विरोधी और शांति-विरोधी तत्व जम्मू क्षेत्र में 90 के दशक जैसा माहौल वापस लाने में जुटे हुए है। शाह ने कहा अब किसी को भी आतंकवाद के लिए पवित्र भारतीय धरती का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जब तक केंद्र में मोदी सरकार है, कोई भी पॉवर गुज्जरों और पहाड़ियों को दिए गए आरक्षण को वापस नहीं ले सकती। उन्होंने कहा कि दो संविधान, दो झंडे और दो प्रधान वापस लाने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का विजन और मिशन पूरा हो चुका है तथा कोई भी ताकत इन चीजों को पलट नहीं सकती।

Tags:    

Similar News