विधानसभा चुनाव 2024: आम आदमी पार्टी ने जम्मू में एक सीट पर खोला खाता, पांचवें राज्य के रूप में आप को बड़ी सफलता

  • डोडा विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी की जीत
  • पांचवें राज्य में आप प्रत्याशी विजय
  • आप संयोजक केजरीवाल ने विजयी प्रत्याशी को दी बधाई

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-08 11:22 GMT

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे में आम आदमी पार्टी ने जीत का खाता खोल लिया है। डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी मेहराज मलिक ने भारतीय जनता पार्टी के गजय सिंह राना को करीब 4500 वोटों से मात दी है। पांचवें राज्य में आप प्रत्याशी विजयी हुए है। 

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने डोडा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक के जीतने पर कहा डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े। पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।

विपक्षी इंडिया गठबंधन में शामिल नेकां-कांग्रेस ने मिलकर 47 सीटों पर विजय हासिल की है, इनमें से नेकां 41 सीटों पर विजयी हुई है,वहीं कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली है। एक सीट पर एनसी आगे चल रही है।  एनसी और कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत हासिल कर लिया है। आम आदमी पार्टी के लिए भी एक बड़ी खुशी खबर है कि आप ने भी यहां एक सीट जीतकर खाता खोल लिया है। 

आपको बता दें कि 90 विधानसभा सीटों वाले जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान हुआ था। 18 सितंबर को पहला,  25 सितंबर को दूसरा और 1 अक्टूबर को तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ था। तीन चरणों में कुल 63.45 फीसदी मतदान हुआ था।  जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन में चुनाव लड़ा वहीं बीजेपी और पीडीपी की महबूबा मुफ्ती ने अकेले के दम पर चुनाव लड़ा।

Tags:    

Similar News