कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा: 'देश में 65% पढ़े लिखे युवा बेरोजगार', राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

  • राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार को बेरोजगारी को लेकर घेरा
  • कांग्रेस नेता बोले- 'देश में 65% पढ़े लिखे युवा बेरोजगार'
  • लोकसभा चुनाव से ऐन पहले राहुल ने बेरोजगारी को लेकर केंद्र को घरेा

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-27 16:35 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार को मोदी सरकार को जमकर घेरा है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "कल ही मैंने पूछा था कि 'क्या नरेंद्र मोदी के पास रोज़गार के लिए कोई योजना थी भी?' आज ही सरकार का जवाब आया - नहीं"

राहुल गांधी ने कहा, "इंडिया एम्प्लॉयमेंट रिपोर्ट 2024 न सिर्फ रोज़गार पर मोदी सरकार की भीषण नाकामी का दस्तावेज है बल्कि कांग्रेस की रोज़गार नीति पर मुहर भी है। रिपोर्ट के मुताबिक भारत के कुल बेरोज़गारों में 83% युवा हैं, या तो उनके पास नौकरी है ही नहीं या वह बहुत ही कम मेहनताने पर बुरी दशा में काम करने को मजबूर हैं। रिपोर्ट कहती है 65% पढ़े लिखे युवा बेरोज़गार हैं - हमारी गारंटी है हम 30 लाख सरकारी पदों को भरेंगे।"

राहुल गांधी ने किया वादा

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, "रिपोर्ट कहती है स्किल गैप है हम 'पहली नौकरी पक्की' से फ्रेशर्स को स्किल्ड वर्क फोर्स बनाएंगे। रिपोर्ट कहती है नए रोज़गारों का सृजन करना होगा - हमारी 'युवा रोशनी' की गारंटी स्टार्ट-अप्स के लिए ₹5000 करोड़ की मदद लेकर आ रही है। रिपोर्ट कहती है श्रमिकों के पास सामाजिक सुरक्षा और सुरक्षित रोज़गार नहीं है हम श्रमिक न्याय के तहत उनका जीवन बदलने जा रहे हैं। कांग्रेस की नीतियां ही 'रोज़गार की गारंटी' हैं यह सरकार की रिपोर्ट से भी साबित हो गया है।"

राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा का मतलब बेरोज़गारी और बेबसी, कांग्रेस का मतलब - रोज़गार क्रांति। फर्क साफ है!"

 

Tags:    

Similar News