अपराध: बदायूं हत्याकांड पर भारत को मिला इज़राइल का साथ, कहा- हम समझते हैं कितना दुख होता है

इजराइल ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में दो भाइयों की निर्मम हत्या के बारे में आई जानकारी से वह बहुत दुखी है। इजराइल ने इस घटना को 'दिल दहला देने वाला' बताया है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-21 07:12 GMT

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। इजराइल ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में दो भाइयों की निर्मम हत्या के बारे में आई जानकारी से वह बहुत दुखी है। इजराइल ने इस घटना को 'दिल दहला देने वाला' बताया है।

13 और छह साल की उम्र के बच्चों की कथित तौर पर एक स्थानीय नाई ने काट कर हत्या कर दी, जब वे मंगलवार शाम को बदायूं की बाबा कॉलोनी में अपने घर की छत पर खेल रहे थे।

भारत में इज़राइल के डिप्टी अंबैसेडर ओहद नकाश कयनार ने गुरुवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "बदायूं में आयुष और अहान की नृशंस हत्या के बारे में सामने आई जानकारी से हम बहुत दुखी हैं।"

हमास द्वारा इजरायली बच्चों के खिलाफ किए गए अपराधों पर ओहद नकाश कयनार ने कहा कि वे सभी बच्चों के लिए रोते हैं जैसे वे अपने बच्चों के लिए रोते हैं, चाहे दुनिया में कहीं भी इस तरह की घटना हो।

इजरायली दूतावास के संदेश में कहा गया है, "हमने दक्षिणी शहर में असहाय बच्चों के खिलाफ जघन्य अपराध देखे हैं, हम अपने बच्चों की तरह ही सभी बच्चों के लिए रोते हैं।"

हत्या के दो घंटे बाद मुख्य आरोपी साजिद को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया गया था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर, 2023 को देश पर हमला कर 30 से अधिक इजरायली बच्चों को मार डाला था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल का कहना है कि पिछले साल अगवा किए गए 130 बंधक अभी भी हमास की कैद में हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News