राजनीति: दो दिन पहले ही दिया था राज्यपाल पद से इस्तीफा, अब भाजपा में शामिल हुईं तमिलिसाई सौंदरराजन

तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल पद से दो दिन पहले इस्तीफा देने वाली तमिलिसाई सौंदरराजन ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है। तमिलिसाई सौंदरराजन ने अपना इस्तीफा भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया था।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 08:10 GMT

नई दिल्ली, 20 मार्च (आईएएनएस)। तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल पद से दो दिन पहले इस्तीफा देने वाली तमिलिसाई सौंदरराजन ने अब भाजपा का दामन थाम लिया है। तमिलिसाई सौंदरराजन ने अपना इस्तीफा भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भेज दिया था।

उनके इस्तीफे को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वीकार कर लिया था। ऐसे में झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन को तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।

डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन तेलंगाना की राज्यपाल और पुडुचेरी की उपराज्यपाल बनने से पहले भाजपा की तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष थीं। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुमारी अनंतन की बेटी हैं, जो कि पूर्व सांसद हैं।

2019 में उन्होंने थूथुकुडी लोकसभा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था और कनिमोझी करुणानिधि से हार गई थी।

तमिलिसाई सौंदरराजन के इस्तीफे के साथ ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि वह जल्द किसी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। ऐसे में उन्होंने आज भाजपा का दामन थाम लिया।

अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि वह बीजेपी के टिकट पर दक्षिण चेन्नई सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

--आईएएनएस

जीकेटी/एसकेपी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News