लोकसभा चुनाव 2024: उत्तर प्रदेश में सपा, काँग्रेस ने बनाया 10 सदस्यीय समन्वय पैनल

समाजवादी पार्टी और काँग्रेस ने आपसी समन्वय में सुधार के लिए 10 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें दोनों दलों के पाँच-पाँच सदस्य शामिल हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-20 04:48 GMT

लखनऊ, 20 मार्च (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी और काँग्रेस ने आपसी समन्वय में सुधार के लिए 10 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया है, जिसमें दोनों दलों के पाँच-पाँच सदस्य शामिल हैं।

काँग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''समन्वय राज्य स्तर से शुरू होकर बूथ स्तर तक बढ़ाया जाएगा। जिला स्तर पर और राज्य के 80 लोकसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक समन्वय समिति होगी। जिला और लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र समिति में दोनों दलों से एक-एक नेता होंगे।

उत्तर प्रदेश काँग्रेस के प्रवक्ता सी.पी. राय ने कहा, "इसके अलावा, दोनों पार्टियाँ अपने-अपने राज्य मुख्यालयों में एक-दूसरे के वॉर रूम में दो-दो सदस्यों को तैनात करेंगी।"

यह समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव और काँग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडे द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दोनों पार्टियों के बीच राज्य स्तरीय समन्वय की प्रक्रिया शुरू करने के एक सप्ताह बाद आया है।

एक सपा नेता ने कहा, "पिछले गठबंधन के विपरीत, इस बार, 80 निर्वाचन क्षेत्रों में से प्रत्येक पर एक-दूसरे के वोटों को संबंधित उम्मीदवारों को हस्तांतरित करने के लिए समन्वय औपचारिक, सुव्यवस्थित और बूथ स्तर तक होगा।"

सोशल मीडिया, अन्य मीडिया और अभियानों के लिए समन्वय समितियाँ भी होंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News