राजनीति: राहुल गांधी ने श्रीनगर के मशहूर होटल में कश्मीरी 'वाज़वान' का लिया स्वाद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पारंपरिक स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लेने के लिए श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल अहदूस गए।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-22 05:52 GMT

श्रीनगर, 22 अगस्त (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पारंपरिक स्थानीय व्यंजन 'वाजवान' का आनंद लेने के लिए श्रीनगर शहर के प्रसिद्ध होटल अहदूस गए।

सुरक्षा अधिकारियों को बताने के बाद राहुल गांधी इस होटल में खाना खाने गए।

एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, “हमें व्यस्त रेजीडेंसी रोड पर उनके आगमन के लिए जल्दी से तैनाती करनी थी और सड़कें क्लियर करनी थीं। वीआईपी यात्रा के लिए यातायात को निकटवर्ती मौलाना आजाद रोड की ओर आंशिक रूप से मोड़ दिया गया।"

गांधी सीधे अहदूस होटल पहुंचे और हॉल में उस समय वहां मौजूद अन्य मेहमानों के साथ बैठ गए।

अहदूस के होटल के प्रबंधक अब्दुल हमीद ने आईएएनएस को बताया, “राहुल गांधी ने पारंपरिक कश्मीरी वाज़वान ‘ट्रामी’ का ऑर्डर दिया। ट्रामी में 'मीठी माज', 'तबक माज़', 'कबाब' और 'चिकन' जैसे पारंपरिक वाज़वान व्यंजन थे। फिर उन्हें 'रिश्ता', 'रोगन जोश' और अंत में 'गोस्ताबा' परोसा गया।

प्रबंधक ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे उनके साथ थे। उन्होंने शाकाहारी भोजन लिया।"

कई स्थानीय लोग राहुल गांधी को देखने के लिए उमड़ पड़े। सुरक्षा बलों को उनको रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कई लोगों ने मोबाइल फोन से राहुल गांधी का वीडियो रिकॉर्ड किया।

सिटी सेंटर की अपनी शाम की यात्रा समाप्त करने से पहले गांधी आइसक्रीम खाने के लिए पास के 'एरीना आइसक्रीम पार्लर' भी गए।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का आकलन करने जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार शाम श्रीनगर पहुंचे।

दोनों नेता अन्य दलों से संभावित गठबंधन पर नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख डॉ फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात करेंगे।

गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे और फिर यहां एक होटल में प्रेस वार्ता करेंगे। इसके बाद वह चुनाव संबंधी बैठकों के लिए जम्मू जाएंगे। दोनों नेता दस साल के अंतराल के बाद हो रहे चुनाव के लिए जमीनी स्तर की तैयारियों के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News