एथलेटिक्स: विनेश फोगाट पर गर्व, उनके साथ सरकार की सहानुभूति बिहार खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने पर बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने गुरुवार को कहा कि वह देश का गौरव हैं।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-08 10:44 GMT

पटना, 8 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक से अयोग्य घोषित किए जाने पर बिहार सरकार के खेल मंत्री सुरेंद्र मेहता ने गुरुवार को कहा कि वह देश का गौरव हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि विनेश फोगाट को एक मेडलिस्ट की सभी सुविधाएं दी जाएंगी। वह भारत की बेटी हैं और यह भारत के लिए गर्व की बात है।

इससे पहले सुरेंद्र मेहता ने एक बयान दिया था, जो वायरल हो रहा है। बयान में उन्होंने कहा, "यह बहुत दुख की बात है कि बिहार खेलों के क्षेत्र में पीछे रह जाता है। लेकिन पीएम मोदी ने 'खेलो इंडिया' पर बहुत ध्यान दिया है। इसके अलावा, 'मेडल लाओ और नौकरी पाओ' से भी बच्चों में काफी उत्साह है। देश खेल के क्षेत्र में और आगे बढ़ेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "विनेश भले ही बाहर हो गईं, लेकिन सरकार उनके साथ सहानुभूति रखती है। सरकार खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए पूरे संसाधन के साथ काम कर रही है। इसका असर आने वाले समय में दिखेगा। पटना में एक स्टेडियम बनाया जा रहा है। इस स्टेडियम में करीब 16 खेलों का आयोजन किया जा सकता है। बिहार हर तरफ से खेल के क्षेत्र में आगे रहेगा।"

मालूम हो कि, विनेश फोगाट का वजन अपने भारवर्ग 50 किलोग्राम से करीब 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था, जिसके कारण उन्हें फाइनल मैच खेलने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्होंने फाइनल में पहुंचकर सिल्वर मेडल पक्का किया था। विनेश का प्रदर्शन और आत्मविश्वास देखते हुए, देश को उनसे गोल्ड की उम्मीद थी, लेकिन ओलंपिक के नियमों के मुताबिक वह अंक तालिका में सबसे नीचे चली गईं। अब उन्हें कोई मेडल नहीं मिलेगा।

-आईएएनएस

आरके/एएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News