राजनीति: दिल्ली के स्मॉग को रोकने में आप पूरी तरह से नाकाम बांसुरी स्वराज

हर साल की तरह इस साल भी दिवाली आते-आते दिल्ली को घने काले स्मॉग ने घेर लिया है। दिल्ली की इस समय आबोहवा ठीक नहीं है। शहर का एक्यूआई खतरनाक स्तर तक बढ़ चुका है। इस धुंध की सबसे बड़ी वजह पंजाब और हरियाणा में पराली का जलाना बताया जाता है। प्रदूषण को लेकर नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 17:57 GMT

नई दिल्ली, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। हर साल की तरह इस साल भी दिवाली आते-आते दिल्ली को घने काले स्मॉग ने घेर लिया है। दिल्ली की इस समय आबोहवा ठीक नहीं है। शहर का एक्यूआई खतरनाक स्तर तक बढ़ चुका है। इस धुंध की सबसे बड़ी वजह पंजाब और हरियाणा में पराली का जलाना बताया जाता है। प्रदूषण को लेकर नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने आम आदमी पार्टी पर तीखा हमला बोला है।

भाजपा नेता ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान ने हमसे मिलने से इनकार कर दिया है। न तो वे हमसे मिले हैं और न ही उनके आवास आयुक्त उपलब्ध हैं। अगर वह बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं, तो मुझे बताएं कि वे समस्या का समाधान कैसे करेंगे। उन्होंने पंजाब चुनाव से पहले बड़े-बड़े वादे किए थे। उन्होंने कहा था कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है, तो वह पराली जलाने की समस्या का समाधान करेगी। लेकिन पराली जलाने की समस्या और भी गंभीर हो गई है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप 26 अक्टूबर के आंकड़े देखें, तो पराली जलाने की 360 घटनाओं में से 108 सिर्फ और सिर्फ पंजाब में हुई हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी के टूटे वादों का खामियाजा दिल्ली कब तक भुगतेगी। आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली के साथ-साथ पंजाब में भी है। ये दोनों राज्य सरकारें आपस में समन्वय क्यों नहीं कर रही हैं? आम आदमी पार्टी के नेताओं ने यमुना की सफाई के बड़े-बड़े दावे किए थे। केजरीवाल हर बार पांच साल का एक्सटेंशन मांगते हैं, लेकिन फिर से दिल्ली उनके टूटे वादों का खामियाजा भुगत रही है। यमुना पहले से ज्यादा प्रदूषित हो गई है।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने कहा कि वह सिर्फ कागजी कार्रवाई करते हैं और दोष दूसरों पर मढ़ते रहते हैं। वह कभी उपराज्यपाल को तो कभी अधिकारियों को दोष देते रहते हैं, लेकिन इस तरह दूसरों पर आरोप लगाकर वह अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News