राजनीति: राहुल गांधी वर्तमान राजनीति के 'आयरन मैन' राकेश सिन्हा

कांग्रेस नेता राकेश सिन्हा ने सोमवार को रांची में आईएएनएस से बात की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को वर्तमान राजनीति का 'आयरन मैन' करार दिया।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-28 18:14 GMT

रांची, 28 अक्टूबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राकेश सिन्हा ने सोमवार को रांची में आईएएनएस से बात की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को वर्तमान राजनीति का 'आयरन मैन' करार दिया।

राकेश सिन्हा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत को जोड़ने का काम किया। इसके लिए उन्होंने पांच हजार किलोमीटर की लंबी पैदल यात्रा की। उनकी "भारत जोड़ो यात्रा" इस बात का सबूत है कि वह देश की एकता और सद्भावना के प्रति कितने समर्पित हैं। पिछले 10 साल में देश में नफरत का माहौल बनाया गया, लेकिन राहुल गांधी ने अपनी पद यात्रा के माध्यम से उस नफरत को खत्म करने और मोहब्बत फैलाने का कार्य किया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि राहुल गांधी की इस यात्रा ने समाज में सकारात्मकता और एकता का संचार किया है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद ने विभिन्न समुदायों के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को समझा और उनकी आवाज उठाई। राहुल गांधी का यह प्रयास वास्तव में प्रशंसा के योग्य है। उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने आगे कहा कि मैं यह मानता हूं की वर्तमान राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में "राहुल गांधी आयरन मैन हैं"।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु से शुरू हुई और 130 दिन बाद 30 जनवरी 2023 को कश्मीर में समाप्त हुई। इस यात्रा का उद्देश्य देश में भाईचारा, एकता और सद्भावना को बढ़ावा देना और नफरत तथा विभाजन के खिलाफ आवाज उठाना था। राहुल गांधी ने इस यात्रा के माध्यम से यह संदेश देने का प्रयास किया कि भारत एक विविधता में एकता का देश है, जहां विभिन्न धर्मों, जातियों और भाषाओं के लोग एक साथ रहते हैं। उन्होंने इस यात्रा के दौरान विभिन्न समुदायों, किसानों, श्रमिकों और छात्रों के साथ संवाद किया, उनकी समस्याओं को समझा और समाधान के लिए सुझाव दिए।

राहुल गांधी की यह यात्रा विभिन्न राज्यों जैसे तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर से गुजरी थी। यात्रा के दौरान कई जगहों पर राहुल गांधी ने जनसभाएं कीं, रैलियां आयोजित कीं और स्थानीय लोगों से मिलकर उनकी चिंताओं को सुना। यात्रा का समापन कश्मीर में हुआ, जहां राहुल गांधी ने वहां के लोगों के साथ मिलकर एकता का संदेश दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News