अंतरराष्ट्रीय: जनवरी में रूसी विदेश व्यापार निपटान में आरएमबी की हिस्सेदारी बढ़ी

रूसी संघ के सेंट्रल बैंक की वेबसाइट पर जारी नवीनतम रिपोर्ट से पता चला है कि इस साल जनवरी में रूसी निर्यात और आयात निपटान में आरएमबी की हिस्सेदारी में वृद्धि हुई है।

Bhaskar Hindi
Update: 2024-03-12 10:47 GMT

बीजिंग, 12 मार्च (आईएएनएस)। रूसी संघ के सेंट्रल बैंक की वेबसाइट पर जारी नवीनतम रिपोर्ट से पता चला है कि इस साल जनवरी में रूसी निर्यात और आयात निपटान में आरएमबी की हिस्सेदारी में वृद्धि हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल जनवरी में रूस के निर्यात निपटान में आरएमबी की हिस्सेदारी बढ़कर 40.8% हो गई, और आयात निपटान में इसकी हिस्सेदारी बढ़कर 38.5% हो गई, यानी की 13.2 अरब अमेरिकी डॉलर और 9.1 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई।

रिपोर्ट यह भी बताती है कि इस साल फरवरी में, चीनी अवकाश के कारण, रूसी विदेशी मुद्रा बाजार के लेनदेन में आरएमबी की हिस्सेदारी में गिरावट आई।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News